Romantic Places : हमसफर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए बेस्ट हैं ये 5 मोस्ट रोमांटिक प्लेस

हमने आपके लिए देश की कुछ जगहों की लिस्ट तैयार की है, जहां आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं, इन जगहों को भारत की सबसे बेहतरीन जगहों के रूप में देखा जाता है.

Romantic Places : हमसफर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए बेस्ट हैं ये 5 मोस्ट रोमांटिक प्लेस

Romantic Places : नए साल पर है वीकेंड, इन रोमांटिक डेस्टिनेशन पर पार्टनर के साथ बिताएं पल

नई दिल्ली:

हर कपल शादी से पहले और बाद में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक जगहों पर क्वालिटी टाइम बिताने के लिए उत्साहित रहता है. कई बार घर और ऑफिस की जिम्मेदारियों के चलते भी एक-दूसरे को समय दे पाना बेहद मुश्किल हो जाता है. ऐसे में अपनी शादीशुदा जिंदगी में मोहब्बत के रंग भरने के लिए आप अपने पार्टनर को भारत की इन पांच बेहद खूबसूरत और रोमांटिक जगहों पर ले जा सकते हैं. अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट डेस्टिनेशन की जानकारी दे रहे हैं. ये रोमांटिक डेस्टिनेशन न केवल आपके खूबसूरत पलों को यादगार बना देंगे, बल्कि आपकी जेब के लिए भी किफायती होंगे. हमने आपके लिए देश की कुछ जगहों की लिस्ट तैयार की है, जहां आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं, इन जगहों को भारत की सबसे बेहतरीन जगहों के रूप में देखा जाता है.

l8j57n6g

कपल्स के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगहें | Most Romantic Places For Couples

47urf86o

नालदेहरा

शिमला की चहल-पहल से दूर एक अनोखा हिल स्टेशन है नालदेहरा. यहां का माहौल शांत और सुकून देता है. यहां कि हरियाली और आकर्षक नजारा इस जगह की खूबसूरती को बयां करता है. अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी एडवेंचरस वॉक पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये जगह एक बेस्ट ऑप्शन है. यहां आप अपने हमसफर के साथ हॉर्स राइड के साथ-साथ जिप लाइनिंग के जरिए खूबसूरत वादियों का नजारा देख सकते हैं. यहां ठहरने के लिए आपको आपके बजट के कॉटेज और होटेल रूम भी मिल जाएंगे.

Benefits For Spice Coffee: सर्दियों में स्‍पाइसी कॉफी की चुस्की सेहत के लिए है फायदेमंद

ot9l1rt8

मैकलॉडगंज

अगर आप अपने पार्टनर के साथ पहाड़ों के बीच बहते झरने का मजा लेना चाहते हैं तो ये बेहतरीन ऑप्शन है, मैकलॉडगंज आपके क्वालिटी टाइम को यादगार बनाने के लिए काफी है. यहां आप जंगलों के बीच बने कुछ मॉडर्न आर्ट कैफे का अनुभव ले सकते हैं. इसके साथ ही आप बर्फ से ढकी चोटियां और ठंडी हवाओं का आनंद ले सकते हैं. यहां घूमने के लिए नड्डी और भगसू फॉल जैसी कुछ अच्छी जगहें भी हैं, जो आपको बजट में हो सकती हैं. यहां ठहरने के लिए आपको आपके बजट के होटेल रूम भी मिल जाएंगे.

gtbg7q7

तीर्थन घाटी

हिमाचल प्रदेश में स्थित तीर्थन घाटी प्रकृति की खूबसूरती का अद्भुत नाजरा है. ये प्रकृति से प्यार करने वालों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है. तीर्थन घाटी हिमालय नेशनल पार्क से 3 किलोमीटर की दूरी पर बसी है. ये जगह ट्राउट मछली के लिए लोकप्रिय है. तीर्थन घाटी में आप बड़े आराम से अपने बजट में अपना क्वालिटी टाइम सेलिब्रेट कर सकते हैं. यहां ठहरने के लिए आपको आपके बजट के होटेल रूम भी मिल जाएंगे.

9vqhddco

बीर बिलिंग

अगर आप एडवेंचर पसंद करते हैं तो हिमाचल प्रदेश स्थित बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग जरूर जाएं. यहां आप अपने पार्टनर के साथ ट्रैकिंग, बंजी जंपिंग और पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां आप आसमां से जमीन की खूबसूरती निहार सकते हैं. दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग बीर बिलिंग में भी पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं. बीड़ बिलिंग, भारत में सबसे शानदार पैराग्लाइडिंग स्पॉट्स है, जो हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में है. यहां सैलानियों और एडवेंचर के शौकीनों का तांता लगा रहता है. यहां आप रोमांचक अनुभवों के साथ ही शानदार दृश्यों का भी लुत्फ उठा सकते हैं. यहां ठहरने के लिए आपको आपके बजट के होटेल रूम भी मिल जाएंगे.

5hs0dedg

सिक्किम

हिमालय की गोद में समाया हुआ सिक्किम, बेहद खूबसूरत जगहों में से एक है. सिक्किम में त्सोमगो झील एडवेंचर करने वाले कपल्स के लिए सबसे अच्छे हनीमून जगहों में से एक माना जाता है. यहां आप अपने पार्टनर के साथ खास समय गुजार सकते हैं. सिक्किम दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है. पर्यटक और यात्री कई कारणों से इस प्राकृतिक स्थल की यात्रा करते हैं. कई लोग पहाड़ों की खूबसूरती से मोहित हो जाते हैं. वहीं कुछ लोग हिमालय में ट्रेकिंग करना चाहते हैं, कुछ संस्कृति और अन्य प्रसिद्ध शहर गंगटोक से मोहित हो जाते हैं. सिक्किम में घूमने के लिए कुछ बेहतरीन जगहें हैं, जैसे- रुमटेक मठ, नाथुला पास, केचेओपरल्‍ड्री झील, बुद्ध पार्क, त्सोंगमो झील, गुरुडोंगमार झील, पेमायंग्त्से मठ. यहां ठहरने के लिए आपको आपके बजट के होटेल रूम भी मिल जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत