Relationship Tips: बेडरूम में भूलकर भी ये गलती ना करें पति, रिश्ते में आ सकती है दरार

रिश्ते बिगड़ने की वजहें हमेशा बड़ी नहीं होती हैं, कई बार छोटी-छोटी बातें और आदतें आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकती हैं. ऐसी ही कुछ बेडरूम हैबिट्स भी है, जिन्हें जितनी जल्दी सुधार लिया जाये उतना अच्छा है.

Relationship Tips: बेडरूम में भूलकर भी ये गलती ना करें पति, रिश्ते में आ सकती है दरार

Relationship Tips: आपके रिश्ते को खराब कर सकती हैं ये गलतियां

नई दिल्ली:

कहते हैं ना रिश्ते वक्त के साथ-साथ और मजबूत हो जाते हैं, लेकिन हमेशा ऐसा ही हो ये जरूरी नहीं. अक्सर देखा जाता है कि शादी के शुरूआती दिनों में खूब रोमांस (Romance) होता है, लेकिन धीरे-धीरे ये प्यार छूमंतर भी होने लगता है. हर शादी में ऐसा देखने को मिले, ये जरूरी नहीं, लेकिन आपकी कुछ आदतों के कारण आपकी शादीशुदा जिंदगी की डोर कमजोर जरूर हो सकती हैं. शादी रिश्ते की बेहद नाजुक डोर होती है, जिसे संभालने के लिए दोनों की ओर से काफी जतन करने पड़ते है. वहीं कई बार शादीशुदा लाइफ कई चीजों के कारण खराब होने लगती है. रिश्तों में दरार पैदा करने वाली इन कुछ आदतों में बेडरूम हैबिट्स भी शामिल हैं, जिन्हें जितनी जल्दी सुधार लिया जाये उतना अच्छा है.

हर काम पर आर्डर देना

कई बार ऑफिस से आने के बाद पति कई तरह के आर्डर कर देते हैं जैसे- कपड़े अलमारी में रख दो, पानी ला दो, खाना लगा दो, मेरे कपड़े कहा हैं इत्यादि. आपको इस बात को समझना बहुत जरूरी है कि जैसे आप ऑफिस वर्क के बाद थक जाते हैं वैसे ही महिलाएं भी घर के कामकाज के बाद थकाथका महसूस करती हैं, ऐसे में अपनी जवाबदारी समझे, अपना काम स्वयं करे.

मोबाइल में लगे रहना

अक्सर पूरे दिन बिजी रहने के बाद भी घर आने के बाद कई लोग घंटों मोबाइल में लगे रहते हैं. इनमें कुछ लोग तो ऐसे भी हैं, जो खाना खाते वक्त या फिर टहलते वक्त भी फोन में गुम रहते हैं. वहीं कुछ लोग टॉयलेट में भी फोन ले जाना नहीं भूलते. इतना ही नहीं सोने से पहले भी वे फोन में चैटिंग से लेकर, वीडियो देखना, दूसरों के सोशल मीडिया अकाउंट चेक करना जैसी चीजें करते रहते हैं. आपकी इन आदतों के कारण आपकी पत्नी कई बार इग्नोर फील कर सकती है, जो आपके रिश्ते के लिए ठीक नहीं है. ऐसे में घर आने के बाद अपने पार्टनर के लिए समय निकाले, जो आपके रिश्ते और मजबूत बनाने में मदद करेगा.

बिना बात किए सो जाना

अक्सर ऑफिस से थके हारे आने के बाद बिस्तर पर लेटते ही नींद आना स्वाभाविक है, लेकिन कई बार आपका पार्टनर आपका इंतजार कर रहा होता है और ऐसे में आपका सो जाना, जरूर थोड़ा खराब लग सकता है. कोशिश करें कि सोने से पहले अपने पार्टनर से कुछ बातें करें, ऐसा नहीं करने पर धीरे-धीरे आपके बीच दूरियां बढ़ सकती हैं.

रात में दोस्त से बात करना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई ऐसे लोग होते हैं जो दिन तो दिन रात में भी आपने दोस्तों के साथ घंटों फोन पर बात करते रहते हैं, जो आपके पार्टनर को खल सकता है, इसलिए रात को जब आप दोनों बेडरूम में हो तब मोबाइल पर अपने दोस्तों से बातचीत या चैट ना करे. दिनभर के बाद आप दोनों को अब अकेले समय मिला हैं. ऐसे में इसका उपयोग करे और एक-दूसरे से बातचीत करे.