स्टडी का दावा: गाली देने वाली लड़कियां होती हैं ज़्यादा समझदार

इस स्टडी में ये भी पाया गया कि Swear Words को बोलने वाले लोग बाकियों के मुकाबले ज़्यादा खुले विचारों के होते हैं.

स्टडी का दावा: गाली देने वाली लड़कियां होती हैं ज़्यादा समझदार

एक स्टडी के मुताबिक गालियां देने वाले लोग ज़्यादा इंटेलिजेंट होते है, खासकर लड़कियां.

खास बातें

  • गालियां देने वाले लोग ज़्यादा इंटेलिजेंट होते है
  • गालियां देने वाले लोग ज़्यादा एक्सप्रेसिव होते हैं
  • दोनों एक्सपेरिमेंट्स मे लड़कियां आगे रहीं

एक स्टडी के मुताबिक गालियां देने वाले लोग ज़्यादा इंटेलिजेंट होते है, खासकर लड़कियां. ये रिसर्च न्यूयॉर्क के मेरिट कॉलेज में की गई. यहां हुए दोनों एक्सपेरिमेंट्स मे भाग लेने में लड़कियां आगे रहीं. यहां सबको गालियां बोलने और लिखने में एक मिनट का टाइम दिया गया.  इस स्टडी के मुताबिक जो लोग इस एक मिनट में ज़्यादा Swear Words का इस्तेमाल कर पाए उनकी वोकैबलरी ज़्यादा स्ट्रॉंग माना गया.

ये भी पढ़ें - रिलेशनशिप में मिला है धोखा? जानिए कैसे लोग करते हैं बेवफाई

इस स्टडी के पहले भाग में 43 लोगों को लिया गया, जिसमें 30 औरतें थी. इन सभी लोगों ने एक मिनट में 533 Swear Words को बोला. वहीं, दूसरे भाग में 49  लोगों को स्टडी में शामिल किया गया, जिसमें 34 औरतें थीं. इस बार इन लोगों को Swear Words लिखने को कहा गया और यहां भी ये सभी लोग गालियां लिखने में आगे रहे. 

ये भी पढ़ें - अपने रिलेशनश‍िप को टूटने से बचाना है तो कीजिए बस ये एक काम

इस स्टडी का सार यह है कि गालियां देने वाले लोग ज़्यादा एक्सप्रेसिव होते हैं और अपनी बातों को आसानी से दूसरों के सामने रख पाते हैं. उनका दिमाग बाकियों के मुकाबले बातों को जल्दी एक्सप्रेस करता है. तो अब आप समझ ही गए होंगे कि अगर आपके दोस्त या पार्टनर भी ज़्यादा गालियां दे रहे हैं तो वो ज़्यादा समझदार हैं. वहीं, कम गालियां देने वाले लोगों की भाषण कला (Rhetorical Skill) कम मानी गई. इतना ही नहीं, इस स्टडी में ये भी पाया गया कि Swear Words को बोलने वाले लोग बाकियों के मुकाबले ज़्यादा खुले विचारों के होते हैं. 

देखें वीडियो: लड़कों, ये हैं 'परफेक्ट पार्टनर' ढूंढ़ने के तरीके...
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com