विज्ञापन
Story ProgressBack

इस छोटी सी गुठली और नींबू से फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं, दूर हो जाएंगी झाइयां और रिंकल्स, चमकने लगेगा फेस

Nutmeg And Lemon Face Pack Benefits : अगर आपको अपने चेहरे पर ग्लो चाहिए और साथ साथ त्वचा का समस्याओं से भी छुटकारा पाना है जायफल और नींबू का फेस पैक आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.

Read Time: 3 mins
इस छोटी सी गुठली और नींबू से फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं, दूर हो जाएंगी झाइयां और रिंकल्स, चमकने लगेगा फेस
Nutmeg And Lemon Face Pack Benefits : स्किन के लिए जायफल और नींबू के फायदे.

Nutmeg and lemon face pack : बढ़ता प्रदूषण, लापरवाही और रूखी हवाओं के चलते चेहरे की खूबसूरती कम होने लगती है. ऐसे में स्किन को ग्लोइंग और जवां बनाए रखने के लिए लोग तरह तरह के जतन करते हैं. बाजार में कई तरह के महंगे फेशियल और फेस पैक हैं लेकिन इनके ज्यादा इस्तेमाल से त्वचा को कई तरह के साइड इफेक्ट भी होने लगते हैं. ऐसे में हर्बल और आयुर्वेदिक तरीके त्वचा की खूबसूरती के लिए फायदेमंद हो सकते हैं. इन्हीं में से एक है जायफल और नींबू से बना फेस पैक. ब्यूटी एक्सपर्ट कहते हैं कि जायफल और नींबू से बना फेस पैक न केवल खूबसूरती बढ़ाता है बल्कि साथ ही ये त्वचा के लिए किसी औषधि से कम नहीं है. चलिए जानते हैं जायफल और नींबू से बने फेस पैक के फायदे और साथ ही जानेंगे कि आप इस फेस पैक को कैसे तैयार कर सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

जायफल और नींबू के फेस पैक के फायदे  (Nutmeg and lemon face pack benefits for skin)


जायफल की बात करें तो ये त्वचा को बहुत ज्यादा फायदा पहुंचाता है. जायफल में एंटी एजिंग गुणों के साथ साथ कई सारे पोषक तत्व होते हैं, जैसे विटामिन बी, कॉपर और मैंगनीज.ये त्वचा के घावों को जल्दी हील करता है और त्वचा पर इसकी वजह से काफी अच्छा ग्लो आता है. वहीं नींबू की बात करें तो ये अपने एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-बैक्टीरियल गुणों के चलते त्वचा के लिए काफी शानदार माना जाता है. इन दोनों को मिलाकर फेस पैक बनाया जाए तो त्वचा को कई तरह के फायदे मिल सकते हैं और साथ ही साथ स्किन कई तरह की परेशानियों से भी छुटकारा पा सकती है.

जायफल और नींबू का फेस पैक त्वचा की चमक को वापस लाता है और त्वचा को स्मूथ करता है. इससे त्वचा पर पिगमेंटेशन और मुंहासों की समस्या कम होती है. इससे त्वचा में कसाव बढ़ता है और स्किन क्रिस्टल क्लीयर लगने लगती है. जिन लोगों के चेहरे पर बार बार मुंहासे निकलते हैं, उनके लिए ये फेस पैक काफी काम का है. इसकी मदद से चेहरे पर ओपन पोर्स साफ होते हैं और त्वचा का एक्स्ट्रा आयल भी साफ हो जाता है. चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो ये फेस पैक काफी फायदा करेगा.

चेहरे पर लगा लिया जहरीला एलोवेरा तो स्किन को हो सकता है नुकसान, जहर के सामान है इसका जैल
Latest and Breaking News on NDTV



कैसे बनाएं जायफल और नींबू का फेस पैक  (how to make nutmeg and lemon face pack)


जायफल को रात भर के लिए पानी में भिगो दें. सुबह इसे पानी से निकाल कर पीस लें. अब इसे एक बाउल में लेकर नींबू का रस एड करें और थोड़ा सा गुलाब जल और जरा सा शहद भी मिलाएं. अब इसे मिक्स करके पेस्ट बनाएं और स्किन पर फेस पैक की तरह लगा लें. कुछ देर बाद  सूखने पर चेहरा धो लें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खाली पेट पिएंगे अदरक वाला पानी तो चेहरे की चमक बढ़ेगी और शरीर की चर्बी गलेगी फास्ट
इस छोटी सी गुठली और नींबू से फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं, दूर हो जाएंगी झाइयां और रिंकल्स, चमकने लगेगा फेस
इस चीज में जायफल मिलाकर पीने से पेट और स्किन की बिगड़ी हालत जाएगी सुधर, और भी मिलेंगे फायदे
Next Article
इस चीज में जायफल मिलाकर पीने से पेट और स्किन की बिगड़ी हालत जाएगी सुधर, और भी मिलेंगे फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;