वेट लॉस जर्नी में इस तरीके से खाएंगी मखाना तो 32 की कमर 1 महीने में हो जाएगी 28

इस आर्टिकल में हम आपको वेटलॉस जर्नी (Weight loss journey) में मखाना कैसे खाना है उसके बारे में बताएंगे ताकि शरीर की बढ़ी हुई चर्बी (stubborn fat) को आसानी से गला सकें. 

वेट लॉस जर्नी में इस तरीके से खाएंगी मखाना तो 32 की कमर 1 महीने में हो जाएगी 28

वहीं, आप रोजाना सिर्फ एक मुट्ठी ही मखाना खाएं. इससे आपको वजन कम (weight loss) करने में मदद मिलेगी.

Fox nut for belly fat :  सदियों से स्नैक फूड के रूप में खाए जाने वाले फॉक्स नट्स के अनगिनत फायदे हैं. बता दें कि फॉक्स नट्स प्लीहा और किडनी को मजबूत बनाने में मदद करते हैं. इसके न्यूट्रिशनल वैल्यू बादाम, अखरोट, काजू और अन्य सूखे मेवे की तुलना में बहुत ज्यादा हैं. ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपको वेटलॉस जर्नी (Weight loss journey) में मखाना कैसे खाना है उसके बारे में बताएंगे ताकि शरीर की बढ़ी हुई चर्बी (stubborn fat) को आसानी से गला सकें. 

वजन घटाने के लिए कैसे खाएं मखाना

ज्यादातर लोगों को मखाने फ्राई करके खाना पसंद होता है, लेकिन आपको वजन घटाने के लिए इसे सुबह के समय खाना चाहिए ताकि आसानी से पच जाए. वहीं, ऐसे खाने से पेट लंबे समय तक भरा हुआ रहता है और फूड की क्रेविंग भी कम होती है, जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है. मखाने को खीर में और सेंवई में मिलाकर भी खा सकते हैं. यह स्ट्रेस को कम करने में भी बहुत सहयोग करता है. 

रिलेशनशिप में ना आए ब्रेकअप की नौबत तो इन आदतों से बना लीजिए दूरी

एक दिन में कितना खाएं

वहीं, आप रोजाना सिर्फ एक मुट्ठी ही मखाना खाएं. इससे आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी. इससे ज्यादा मखाना आपके सेहत पर बुरा असर डाल सकती है.

अन्य फायदे

- इनमें सैचुरेटेड फैट की मात्रा बहुत कम होती है जिसके कारण यह शरीर के लिए हेल्दी माना जाता है. इसके अलावा इसमें ग्लाइसेमिक इंडेक्स बहुत कम होता है, जिससे शर्करा भी नियंत्रित रहता है. साथ ही ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल करने में सहायक है. यह दांतों और हड्डियों की सेहत के लिए भी बहुत अच्छा होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.