विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2020

Love Is not Tourism बना कपल्स के लिए उम्मीद, यूरोपियन देशों में शुरू किया गया स्वीटहार्ट वीजा

मैगी फोस्टर ने Couples Separated by Travel Bans की शुरुआत की है. इस याचिका के जरिए मैगी उन लोगों की मदद कर रही है, जो ट्रेवल बैन की वजह से अपने परिवार या फिर अपने पार्टनर से नहीं मिल पा रहे हैं क्योंकि उनके पास प्रूफ के तौर पर दिखाने के लिए शादी का सर्टिफिकेट नहीं है.

Read Time: 3 mins
Love Is not Tourism बना कपल्स के लिए उम्मीद, यूरोपियन देशों में शुरू किया गया स्वीटहार्ट वीजा
COVID-19 की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है Love Is Essential.
नई दिल्ली:

दुनियाभर के कई देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैल जाने की वजह से ट्रैवल पर बैन लगा हुआ है. ऐसे में बहुत से कपल्स एक दूसरे से बीते कुछ महीनों से नहीं मिल पाए हैं. इसके चलते अब सोशल मीडिया पर #LoveIsNotTourism और #LoveIsEssential ट्रेंड कर रहा है. दरअसल, बहुत से अलग-अलग देशों के कपल्स हैं, जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं और एक दूसरे से हर 2 से 3 महीनों में मिला करते थे. हालांकि, कोरोनावायरस की वजह से कई देशों में ट्रेवल पर पूरी तरह से बैन कर दिया गया है. 

ऐसे में ये सभी अनमैरिड कपल्स एक दूसरे से अलग रहने के लिए मजबूर हैं. वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार कोविड-19 की वजह से एक दूसरे से अलग रहने के लिए मजबूर हुए लोग अब सोशल मीडिया पर Love is Not Tourism और  Couples Separated by Travel Bans ग्रुप्स के जरिए सरकारों पर दबाव डालने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वो अपने पार्टनर से मिल सकें. 

वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, मैगी फोस्टर ने Couples Separated by Travel Bans की शुरुआत की है. इस याचिका के जरिए मैगी उन लोगों की मदद कर रही है, जो ट्रेवल बैन की वजह से अपने परिवार या फिर अपने पार्टनर से नहीं मिल पा रहे हैं क्योंकि उनके पास प्रूफ के तौर पर दिखाने के लिए शादी का सर्टिफिकेट नहीं है. इनमें से बहुत से ऐसे कपल्स भी शामिल हैं, जो पिछले काफी वक्त से एक दूसरे के साथ हैं. कई ऐसे भी हैं, जो जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं. हालांकि कानून की वजह से वो सभी एक दूसरे से अलग रहने को मजबूर हैं. 

फोस्टर, ऐलेक्जेंडर पोर्टीयर के साथ रिलेशनशिप में है. फोस्टर ऐलेक्जेंडर से एक फैमिली मीट के दौरान मिली थी. दोनों ने हर 2-3 महीने में एक दूसरे से मिलने का प्लान किया था लेकिन अब दोनों घंटों तक एक दूसरे से फेसटाइम के जरिए बात करने को मजबूर हैं. इस तरह से बहुत से कपल्स ट्रैवल बैन की वजह से अपने पार्टनर्स से दूर रहने के लिए मजबूर हैं. 

डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पर Love Is Essential और Love is Not Tourism के चलते बहुत से यूरोपियन देशों में स्वीटहार्ट वीजा (Sweetheart Visa) शुरू किया गया है. दरअसल, यूरोप के ऑस्ट्रिया, नॉरवे, डैनमार्क और अब जर्मनी में भी स्वीटहार्ट वीजा शुरू हो गया है. इसके चलिए सभी इन देशों में रहने वाले अनमैरिड कपल्स अपने पार्टनर से मिल सकेंगे. हालांकि, उन्हें अपने रिलेशनशिप में होने का सबूद दिखाना होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुछ भी करके वजन कम नहीं हो रहा है तो आज से इस तरह से चलना कर दें शुरू, होने लगेंगे पतले
Love Is not Tourism बना कपल्स के लिए उम्मीद, यूरोपियन देशों में शुरू किया गया स्वीटहार्ट वीजा
Baby Boy Names: अपने बेट को दें ‘अग्न’ से शुरू होने वाले ये यूनिक नाम, जानिए इन बेहतरीन नामों के अर्थ
Next Article
Baby Boy Names: अपने बेट को दें ‘अग्न’ से शुरू होने वाले ये यूनिक नाम, जानिए इन बेहतरीन नामों के अर्थ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;