खुश रहना चाहते हैं तो बस ये 5 चीजें आज से कर दें बंद, फिर हर कोई पूछेगा इस जिंदादिली का राज

Mantra to be happy : जीवन में खुशहाली के लिए पोजिटिव सोच जरूरी है. लेकिन कुछ आदतें खुशियों की दुशमन होती हैं. ये आदतें अगर हैं तो आपको जीवन में छोटी छोटी खुशी महसूस करने में परेशानी आ सकती है.

खुश रहना चाहते हैं तो बस ये 5 चीजें आज से कर दें बंद, फिर हर कोई पूछेगा इस जिंदादिली का राज

Happy Life : हमेशा खुश कैसे रहा जाए.

खास बातें

  • खुश रहने का मंत्र.
  • बस आज से ये चीजें छोड़ दें.
  • फिर दिखिए हर कोई पूछेगा इसका राज.

Happiness Mantra: जीवन में सफलता के साथ साथ खुशी भी जरूरी है. अगर आप सफल और अमीर है लेकिन जीवन में खुश नहीं है तो सफलता और पैसे का कोई मतलब नहीं रह जाता है. जीवन में खुशहाली (Happy life) के लिए पोजिटिव सोच जरूरी है. लेकिन कुछ आदतें खुशियों की दुशमन होती हैं. ये आदतें (Habits) अगर हैं तो आपको जीवन में छोटी छोटी खुशी महसूस करने में परेशानी आ सकती है. आइए जानते हैं कौन सी वे आदते हैं जो आपकी खुशी में रोड़ा अटकाने का काम करती हैं और किस लाइफ मंत्रा (Life Mantra) से आपको मिलेगी मदद….

ग्रीन टी के बजाय पीजिए ब्लू टी, सिर दर्द और पीरियड्स दर्द होगा दूर, हो जाएगा वजन तेजी से कम

जलन की भावना

अगर आप लोगों से जलन की भावना  रखेंगे तो जीवन में खुश रहने में परेशानी होगी. दूसरों की कामयाबी से जलने से अच्छा है कि अपनी एनर्जी अपने जीवन को बेहतर करने मे लगाया जाए.  दूसरों से प्रेम पूर्वक व्यवहार करने से आपको भी वैसा ही व्यवहार मिलेगा और यह जीवन में खुशियां लाने का काम करेगा.

गलती नहीं मानना

अपनी बलती नहीं मानने से आप परेशानी में पड़ सकते हैं. मन में बेचैनी रहने पर छोटी छोटी खुशियां आपको खुश नहीं कर पाती है. ऐसे में जरूरी है कि अगर आपसे कोई गलत हो गई है तो उसे स्वीकार कर लें. यह आपकों उससे आगे बढ़ने में मदद करेगा.

Latest and Breaking News on NDTV

झूठी इमेज बनाना

लोगों के सामने वैसे पेश आना जैसे आप नहीं है आपको दिन रात फेंक इंसान बनाए रख सकता है. इससे अच्छा है कि आप खुद को वैसा ही दिखाएं जैसे आप है. यह आपको अपने चारों तरफ की चीजों का मजा लेने का मौका देगा.

दूसरों के बारे में सोचना

हमेशा दूसरों के बारे में सोचते रहने से कोई फायदा नहीं है. उलटे इससे आप अपना समय बर्बाद करते हैं. आप जिसके बारे में रात दिन सोच रहे हैं उसे आपकी सोच से कार्ठ मतलब नहीं है. इस आदत को छोडृने से आप बेहतर महसूस करेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

दूसरों को परेशान करना

बगैर किसी खास मतलब के बस मजे के लिए दूसरों को परेशान करने की आदत अंत में आपको ही परेशान करती है. इस आदत से आपको थोड़ी देर के लिए मजा आ सकता है लेकिन आप अपने लिए लोगों के मन में खराब भावना पैदा करते है.

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com