Juhi Parmar और Roshni Chopra से जानिए ग्लोइंग स्किन पाने के आसान घरेलू तरीके 

Glowing Skin Home Remedies: सेलेब्रिटी ब्यूटी टिप्स बता रही हैं जूही परमार और रोशनी चोपड़ा. आप भी जानने में ना करें देरी.  

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Celebrity Beauty Tips: इस तरह आएगा चेहरे पर निखार. 

Beauty: स्किन का ख्याल रखने के लिए बाजार से तरह-तरह की क्रीम और अन्य प्रोडक्ट्स आपने लिए ही होंगे लेकिन आज जानिए टीवी जगत की मशहूर सेलेब्स जूही परमार (Juhi Parmar) और रोशनी चोपड़ा से चेहरे पर निखार लाने के तरीके. जूही और रोशनी (Roshni Chopra) दोनों ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर लाइफस्टाइल से जुड़े तरह-तरह के टिप्स और ट्रिक्स शेयर करती रहती हैं और आज भी दोनों ऐसे ही अलग-अलग नुस्खे सभी के लिए लेकर आई हैं. जहां जूही स्किन के लिए होममेड मॉइश्चराइजर बनाने का तरीका बता रही हैं वहीं रोशनी ने अंदर से त्वचा पर चमक लाने के लिए हर्बल टी (Herbal Tea) की रेसिपी शेयर की है. 

चेहरे पर लगातार निकलने वाले दाग धब्बों के पीछे हो सकती हैं ये 5 आदतें, आज से ही बदल दीजिए 

जूही परमार का होममेड मॉइश्चराइजर 


घर पर मॉइश्चराइजर (Homemade Moisturizer) बनाने के लिए जूही परमार बादाम और एलोवेरा का इस्तेमाल कर रही हैं. सबसे पहले जूही ने 11 से 12 बादाम लेकर रातभर भिगोने के लिए रख दिए और अगली सुबह उन्हें छीलकर छिलका अलग कर लिया. इसके बाद जूही ने बादाम को घिस लिया है. 
अगले स्टेप में जूही इस घिसे हुए बादाम में गुलाबजल मिला रही हैं. गुलाबजल मिलाने के बाद आपको बादाम को छानकर रस अलग कर लेना है बिल्कुल वैसे ही जैसे जूही ने अपनी वीडियो (Video) में किया है. इसके बाद इस मिश्रण में एक चम्मच भरकर एलोवेरा जैल मिला लें. साथ ही, एक चम्मच बादाम का तेल भी डालें. 
इस मिश्रण को अच्छे से मिलाएं. अब आखिरी स्टेप में आपको इसमें विटामिन ई की 2 कैप्सूल मिलानी है. बस तैयार है आपका होममेड मॉइश्चराइजर. इसे साफ डिब्बी में बंद करके रखें. इसका इस्तेमाल बनाने के 15 दिन बाद तक किया जा सकता है. 

Advertisement

Advertisement
रोशनी चोपड़ा ने बनाई स्किन के लिए हर्बल टी 

पाचन को बेहतर करने वाली यह डाइजेस्टिव मॉर्निंग हर्बल टी स्किन पर निखार लाने में बेहद असरदार है. इसे बनाने के लिए 500 मिली. उबलते पानी में तकरीबन 10 पुदीने के पत्ते, 2 लौंग के टुकड़े, 2 इलायची और 1 चम्मच सौंफ के बीज डाल लें. 

Advertisement

अब 4 से 5 मिनट उबालने के बाद इस चाय को कप में छानें और स्वाद लेकर पिएं. स्किन पर निखार (Glowing Skin) और चमक लाने के साथ ही यह सेहत के लिए भी अच्छी है. रोशनी के अनुसार आप इस चाय को दिन में किसी भी समय पी सकते हैं, लेकिन रोशनी इसे सुबह के समय पीना ही पसंद करती हैं. 

Advertisement

आने लगें खट्टी डकार तो इन 5 चीजों को देख लीजिए खाकर, मिनटों में मिल जाएगी बूदबूदार Burps से राहत 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Israel Iran War पर India के रुख को लेकर क्या बोले American Diplomat Tim Roemer?
Topics mentioned in this article