DIY Anti Wrinkle Cream : चावल से बनाइए एंटी रिंकल क्रीम, सारी झुर्रियां हो जाएंगी दूर, चमकने लगेगा चेहरा

Anti Wrinkle Cream: तनाव और सही खान पान नहीं होने की वजह से आजकर महिला और पुरुषों के चेहरे पर झुर्रिंया हो रही हैं. अगर आप भी इससे परेशान हैं तो आपके घर में मौजूद हैं इसका इलाज.

DIY Anti Wrinkle Cream : चावल से बनाइए एंटी रिंकल क्रीम, सारी झुर्रियां हो जाएंगी दूर, चमकने लगेगा चेहरा

यह क्रीम आपके चेहरे की सारी झुर्रिंया कर देगी दूर.

खास बातें

  • झुर्रियों से परेशान हैं.
  • तो घर पर बनाइए चावल से ये क्रीम.
  • झुर्रिंयां होंगी दूर और चमकने लगेगा चेहरा.

AntiWrinkle Cream:  कितने भी महंगे प्रोडक्ट यूज कर लिए जाएं उम्र के निशान छुपा पाना आसान नहीं होता. खासतौर से जब चेहरे पर झुर्रियां (Pigmentation) नजर आने लगती हैं, तो चिंता भी बढ़ने लगती है. इसके बाद इन्हें छुपाने के लिए तमाम जतन किए जाते हैं. अपनी स्किन (Skin) की खातिर ब्यूटी प्रोडक्ट ढूंढे जाते हैं. खान पान का तरीका बदला जाता है. इसके बावजूद झुर्रियों के सख्त निशान चेहरे पर हावी होने लगते हैं. बार बार क्रीम खरीद कर, उन्हें लगा कर रखने में जेब भी ढीली होती है और समय भी खर्च होता है. इससे बचने के लिए एक कारगर घरेलू नुस्खा (Home Remedy) भी आजमाया जा सकता है. आप घर पर ही ऐसी क्रीम बना सकते हैं तो स्किन को झुर्रियों से दूर रखेगी. वो भी चावल से.

उम्र की रफ्तार रोक देंगे ये फूड्स, 50 की उम्र में दिखेंगे युवा, घर में ही छुपा है हमेशा जवां रहने का खजाना

चावल से बनाएं एंटी रिंकल क्रीम (Rice Anti Wrinkle Cream )

एंटी रिंकल क्रीम के लिए सामग्री : एंटी रिंकल क्रीम घर पर ही बनाने के लिए बस थोड़ी सही सामान की जरूरत होगी. आप करीब दो कप सादे चावल ले लें. तीन चम्मच अलसी, दो चम्मच एलोवेरा जेल और दो चम्मच बादाम का तेल ले लें. अब जानिए इन चीजों के साथ आप कैसे इंटी रिंकल क्रीम बना सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

एंटी रिंकल क्रीम बनाने का तरीका 

  • आप चावल को एक बर्तन में भिगोकर रात भर के लिए रख दें. सुबह होने पर चावलों को पानी सहित पीस लें. पानी ज्यादा हो तो उसे सॉफ्ट कपड़े की मदद से छान कर अलग कर लें. ये पानी फेंकना नहीं है. इसे कांच के बर्तन में इक्ट्ठा करके रख लें. 
  • एक पैन में पानी  गर्म होने रख दें. इसमें अलसी को डालकर उबलने दें. अलसी खुद ब खुद जैल फॉर्म में बदली हुई नजर आएगी. इस जैल को ठंडा होने पर चावल के पानी में मिक्स कर दें. इसी में बादाम का तेल और एलोवेरा जेल भी मिला दें. एंटी रिंकल क्रीम तैयार है.

राइसएंटी रिंकल क्रीम के फायदे

  • इस क्रीम में मौजूद चावल स्किन को डीप मॉश्चराइज करता है. बाकी चीजें कोलेजन बढ़ाती हैं जिससे स्किन चमकती दमकती नजर आती है. बादाम का तेल स्किन की सॉफ्टनेस को लंबे समय तक बरकरार रखता है. एलोवेरा जेल से स्किन की इलास्टिसिटी तो बनी ही रहती है साथ ही स्किन एलर्जी से भी बचती है.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com