मिठाई से बनी PM मोदी और ममता बेनर्जी की मूर्तियां, दुकानदार का ये है मकसद, देखें- तस्वीरें

पश्चिम बंगाल में विधानसा चुनाव जारी है, राज्य में चुनाव जीतने के लिए पार्टियां पूरी कोशिश कर रही है. ऐसे में हावड़ा में मिठाई की एक दुकान पर नेताओं की अनोखी मूर्तियां बनाई है. ये मूर्तियां मिठाई से बनी है. यहां देखें तस्वीरें.

मिठाई से बनी PM मोदी और ममता बेनर्जी की मूर्तियां, दुकानदार का ये है मकसद, देखें- तस्वीरें

नई दिल्ली:

यह कहना गलत नहीं होगा कि बंगालियों के पास हर एक मौके के लिए मिठाई है. संदेश, बंगाली रसगुल्ला, कलाकंद, और भी बहुत कुछ - बंगालियों को अभी और हर समय मिठाई पसंद है.  वे हर छोटे या बड़े अवसर को 'मिष्टी' बनाकर या उपहार में देते हैं . (जैसा कि वे बंगाली में मिठाई कहते हैं).

जरा सोचकर देखिए, आप मिठाई की दुकान पर जाएं और नेताओं के पुतले दिखे, वो भी मिठाई से बने हुए तो आपको कैसा लगेगा.

ऐसा ही हुआ है,पश्चिम बंगाल में एक मिठाई वाले की दुकान पर. जहां नेताओं के पुतले देखने के लिए भीड़ जमा हो रही है. दरअसल पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनावों के बीच हावड़ा में एक मिठाई की दुकान के मालिक ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और चुनाव लड़ रहे तीन प्रमुख दलों के नेताओं के पुतले मिठाई से बनाए गए हैं.  ये पुतले देखकर आपके महसूस नहीं होगा ये मिठाई से बने हैं.

हावड़ा के मिठाई की दुकान के मालिक कास्टो हलदर ने कहा,  "लोगों को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मिठाई से बेहतर क्या हो सकता है,"

न्यूज एजेंसी ANIकी एक रिपोर्ट के अनुसार, कास्टो हालदार ने आगे कहा कि ये मिठाइयों से बने पुतले कम से कम छह महीने तक चल सकते हैं.  

आपको बता दें, लोगों का ध्यान आर्कषित करने के लिए पुतलों को काफी क्रिएटिव तारीके से बनाया गया है. पीएम मोदी अपना सिग्नेचर कुर्ता पहने नजर आते हैं, जबकि ममता बनर्जी हाल की चोट के बाद व्हीलचेयर में बैठकर चुनाव प्रचार करती नजर आ रही हैं.

वहीं पुतलों को बनाते समय नेताओं के कपड़े, उनके उठने-बैठने के तरीके और बालों के स्टाइल  हर छोटी से छोटी चीज पर बारीकी से ध्यान दिया गया है.

इन यूनिक मूर्तियों ने ट्विटर के यूजर्स को काफी अट्रैक्ट किया है.एक यूजर ने लिखा, "दीदी वाली प्रतिमा अच्छी है ..", दूसरे व्यक्ति ने लिखा, "अब सभी पार्टी समर्थक उसकी दुकान से मिठाई खरीदेंगे." एक तीसरे उपयोगकर्ता ने लिखा, "यह केवल बंगाल में होता है."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com