करवा चौथ पर नई दुल्हन सा चमके चेहरा तो घर पर बना लीजिए ये नानी वाला फेसपैक पाउडर, सबसे खूबसूरत लगेंगी आप

How to remove brown spots on face In hindi: करवा चौथ पर खूबसूरत दिखने की है चाहत लेकिन चेहरे पर है दाग धब्बे तो इस फेस पैक को ट्राई करके देखिए, दिखने लगेंगे जवां.

करवा चौथ पर नई दुल्हन सा चमके चेहरा तो घर पर बना लीजिए ये नानी वाला फेसपैक पाउडर, सबसे खूबसूरत लगेंगी आप

Face pack for dark spots at home: मुंह के काले दाग-धब्बे ऐसे हटाएं.

खास बातें

  • करवा चौथ पर दिखना है सबसे खूबसूरत.
  • तो बना लीजिए ये एंटी एजिंग फेस पैक.
  • मिलेगा चांद- सा निखार.

Dark Spots Removal: करवा चौथ (karwa chauth) एक ऐसा त्योहार होता है जो महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए करती हैं. इस दिन महिलाएं बिल्कुल एक नई दुल्हन की तरह साज श्रृंगार करती हैं. ऐसे में उनकी ख्वाहिश होती है कि वह न्यूली ब्रेड की तरह दिखें. लेकिन कई बार चेहरे पर दाग- धब्बे (dark spots and pimples treatment) होने के कारण हमारी सुंदरता गुम हो जाती है. ऐसे में यहां आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताया जाएगा जिसे इस्तेमाल करने के बाद आपको मेकअप की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. यह एंटी एजिंग फेस पैक (anti aging face mask) लगाने के बाद आपके चेहरे के सारे भूरे धब्बे खत्म हो जाएंगे और चेहरा नेचुरली ग्लो करने लगेगा. तो चलिए जानते हैं इस एंटी एजिंग फेस पैक को बनाने का तरीका.

पतला होना है बिना एक्सरसाइज और डाइट के तो अपना लीजिए 9-1 का यह रूल, कुछ ही दिनों में सारा बढ़ा हुआ वजन कम हो जाएगा

ब्राउन स्पॉट को कैसे खत्म करें? How to remove brown spots on face naturally

Latest and Breaking News on NDTV
  • आधा चम्मच मुलेठी का पाउडर 
  • आधा चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर 
  • आधा चम्मच मुल्तानी मिट्टी 
  • आधा चम्मच दरदरी पिसी चीनी

चेहरे के काले धब्बों को कैसे साफ करें?  Face Pack for Dark Spots Homemade

इस फेस पैक को बनाने के लिए इन सभी चीजों को बराबर मात्रा में एक बोल में लें और मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और करीब आधे घंटे तक लगा रहने दें. जब पेस्ट सुख जाए तो चेहरे को पानी से धो लें.

Latest and Breaking News on NDTV

एक वक्त के बाद चेहरे की रंगत उतरने लगती है, चेहरे का नेचुरल ग्लो खत्म हो जाता है और 40 की उम्र आते-आते बहुत सारी महिलाओं में पिगमेंटेशन की समस्या देखने को मिलती है. ऐसे में यह फेस पैक आपकी सभी जरूरतों को पूरा करेगा और आपके चेहरे के सारे भूरे दाग- धब्बे को मिटाने का काम करेगा. चेहरे के लिए मुलेठी के फायदे तो आप जानते ही होंगे. यह रंगत को हल्का करने का काम करता है और दाग धब्बे भी मिटता है. साथ ही अगर इसमें संतरे का छिलका मिलाया जाए तो इससे एक जादूई फेस पैक तैयार हो जाता है जो आपके स्किन को टाइट रखेगा और त्वचा बेदाग होगी.

                                                                                                       (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.