विज्ञापन
Story ProgressBack

ऐश्वर्या राय सी खूबसूरत नजर आएंगी आंखें, बस आईलैशेज को घना और लंबा करने के लिए अपनाएं ये नुस्खे

How to grow long eyelashes : क्या आप भी चाहते हैं कि आपकी आंखें सबसे खूबसूरत दिखें और लंबी और घनी आईलैशेस हो, तो हम आपको बताते हैं पांच ऐसे तरीके जिससे आप घर बैठे अपनी आईलैशेस को लंबा और घना कर सकते हैं.

Read Time: 3 mins
ऐश्वर्या राय सी खूबसूरत नजर आएंगी आंखें, बस आईलैशेज को घना और लंबा करने के लिए अपनाएं ये नुस्खे
How to grow eyelashes : ये होम रेमेडी आपकी पलकें कर देंगी घनी.

How To Get Thick Eyelashes: कहते हैं चेहरे की खूबसूरती आंखों से झलकती है और अगर आंखें (Eyes) खूबसूरत हो, तो चेहरे पर चार चांद लग जाते हैं. लेकिन आजकल धूल-मिट्टी, प्रदूषण के कारण सिर्फ सिर के ही बाल नहीं झड़ते, बल्कि पलक और आईलैशेज के बाल भी झड़ने लगते हैं. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके आईलैशेज (Eyelashes) लंबे और घने हो और इसके लिए आप पार्लर के महंगे ट्रीटमेंट नहीं करवाना चाहते, तो हम आपको बताते हैं पांच ऐसी होम रिमेडी जिससे आप घनी और लंबी आईलैशेज पा सकते हैं और एक हफ्ते में रिजल्ट देख सकते हैं.

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के घने और शाइनी बाल कैसे उग आए, जानना चाहते हैं राज तो ये है वह कमालअरंडी का तेल (कैस्टर ऑयल)


एक साफ रुई के फाहे का उपयोग करके अपनी पलकों पर थोड़ी मात्रा में कोल्ड-प्रेस्ड कैस्टर ऑयल लगाएं और इसे रात भर लगा रहने दें. सुबह गुनगुने पानी से धो लें, अरंडी के तेल में पौष्टिक गुण होते हैं जो आपकी पलकों को मजबूत बनाने और उनकी ग्रोथ को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं.

ग्रीन टी


एक कप ग्रीन टी बनाएं और इसे कमरे के तापमान तक ठंडा होने दें. ग्रीन टी में एक कॉटन बॉल या पैड डुबोएं और इसे अपनी पलकों पर धीरे से घुमाएं. ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और आपकी पलकों सहित बालों की ग्रोथ में मदद कर सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV



एलोवेरा जेल


एलोवेरा की पत्ती से ताजा एलोवेरा जेल निकालें या ऑर्गेनिक एलोवेरा जेल इस्तेमाल करें. एक साफ मस्कारा वैंड या उंगलियों का उपयोग करके अपनी पलकों पर थोड़ी मात्रा में एलोवेरा जेल लगाएं, इसे लगभग 15-20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर पानी से धो लें. एलोवेरा में विटामिन और पोषक तत्व होते हैं जो आपकी पलकों को पोषण और मॉइस्चराइज कर सकते हैं.

नारियल तेल और लैवेंडर तेल


एक छोटे कंटेनर में नारियल तेल और लैवेंडर तेल को बराबर मात्रा में मिलाएं. एक साफ रुई के फाहे का उपयोग करके, सोने से पहले इसकी थोड़ी मात्रा अपनी पलकों पर लगाएं. नारियल का तेल हाइड्रेशन और पोषण देता है, जबकि लैवेंडर तेल में आई लैश की ग्रोथ को बढ़ावा दे सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV



पेट्रोलियम जेली (वैसलीन)


साफ उंगलियों या रुई के फाहे का उपयोग करके अपनी पलकों पर पेट्रोलियम जेली (वैसलीन) की एक पतली परत लगाएं, इसे रात भर लगा रहने दें और सुबह गुनगुने पानी से धो लें. पेट्रोलियम जेली नमी को बनाए रखने में मदद करती है और आपकी पलकों को टूटने से बचा सकती है.  

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mango side effects : क्या आम खाने से बढ़ जाता है यूरिक एसिड
ऐश्वर्या राय सी खूबसूरत नजर आएंगी आंखें, बस आईलैशेज को घना और लंबा करने के लिए अपनाएं ये नुस्खे
यह खास नमक मसूड़ों की सूजन और ब्लीडिंग कम करता है कम, खराब ओरल हेल्थ के लिए है रामबाण उपाय
Next Article
यह खास नमक मसूड़ों की सूजन और ब्लीडिंग कम करता है कम, खराब ओरल हेल्थ के लिए है रामबाण उपाय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;