विज्ञापन
Story ProgressBack

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के घने और शाइनी बाल कैसे उग आए, जानना चाहते हैं राज तो ये है वह कमाल

Mohammed shami direct hair transplant : आइए हम आपको बताते हैं कि मोहम्मद शमी ने क्या करवाया है जिससे उनके सिर पर इतने बाल आ गए हैं. दरअसल मोहम्मद शमी ने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है. उन्होंने डायरेक्ट हेयर ट्रांसप्लांट तकनीक से ये करवाया है. आपको बताते हैं कि ये ट्रांसप्लांट क्या है.

Read Time: 3 mins
क्रिकेटर मोहम्मद शमी के घने और शाइनी बाल कैसे उग आए, जानना चाहते हैं राज तो ये है वह कमाल
Mohammed shami hair secret : मोहम्मद शमी ने यह तरीका है अपनाया.

Hair Transplant: क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने हर किसी को अचानक से चौंका दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें उनके घने बाल और हेयरलाइन नजर आ रही है. जिसे देखकर लोग चौंक गए हैं और सोच में पड़ गए हैं कि आखिर अचानक से मोहम्मद शमी के सिर पर इतने बाल कहां से आ गए क्योंकि कुछ दिनों पहले की तस्वीर देखो तो उसमें उनके सिर पर कम बाल और हेयरलाइन भी गायब सी होती नजर आ रही थी. फिर अचानक ने एक तस्वीर सामने आ गई है. हर कोई सोच में पड़ गया है कि आखिरकार उन्होंने ऐसा क्या करवाया है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि मोहम्मद शमी ने क्या करवाया है जिससे उनके सिर पर इतने बाल आ गए हैं. दरअसल मोहम्मद शमी ने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है. उन्होंने डायरेक्ट हेयर ट्रांसप्लांट तकनीक से ये करवाया है. आपको बताते हैं कि ये ट्रांसप्लांट क्या है.

इस एक ट्रिक से पता चलेगा खीरा कड़वा है या मीठा, खरीदने से पहले जान लें पहचानने का यह तरीका


 

क्या होता है डायरेक्ट हेयर ट्रांसप्लांट


इस ट्रांसप्लांट में सिर के एक हिस्से से बाल निकालकर सर्जरी के जरिए उस एरिया में लगा दिया जाता है जहां पर बाल कम होते हैं या कह सकते हैं गंजेपन की शिकायत होती है. ये ट्रांसप्लांट पूरे सिर को प्रभावित करता है. अगर आपको बाल झड़ने के साथ हेयरलाइन कम होने की समस्या हो तभी ये ट्रांसप्लांट काम करता है.

कौन लोग करा सकते हैं ये ट्रांसप्लांट


ऐसा जरूरी नहीं है कि हर कोई ये ट्रांसप्लांट करवा सके. एक्सपर्ट्स की माने तो जिन लोगों को पिछले 5 सालों से मेल पैटर्न हेयर लॉस की शिकायत हो वो ही लोग इसे करवा सकते हैं. साथ ही अगर हेयर ट्रीटमेंट के बाद भी अगर आपको फायदा नहीं हो रहा है तो उनके लिए भी डायरेक्ट हेयर ट्रांसप्लांट फायदेमंद साबित हो सकता है.


बालों का वॉल्यूम बढ़ा देती है


डायरेक्ट हेयर ट्रांसप्लांट टैक्नीक में गंजेपन की शिकायत दूर होती है. साथ ही बालों का वॉल्यूम बढ़ जाता है. इसे करते समय इस बात का ध्यान रखा जाता है कि आपके बालों की डेंसिटी मेल खाए.
 

सर्जरी से पहले करना होगा ये काम


अगर आप डायरेक्ट हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवा रहे हैं तो इसके लिए आपको कम से कम 15 दिन पहले स्मोकिंग और ड्रिंकिंग का आदत छोड़नी होगी क्योंकि ये चीजें सर्जरी के प्रभाव को कम कर सकती हैं साथ ही इसकी वजह से साइड इफेक्ट भी बढ़ सकते हैं.

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लीची भिगोकर खाना क्यों है जरूरी जानिए यहां, बिना सोक्ड लीची आपकी सेहत को कर सकता है खराब
क्रिकेटर मोहम्मद शमी के घने और शाइनी बाल कैसे उग आए, जानना चाहते हैं राज तो ये है वह कमाल
दुनिया का सबसे खुशहाल देश फिनलैंड की कर रहे हैं ट्रिप प्लान, तो इन टॉप 4 डेस्टिनेशन की जरूर करें सैर
Next Article
दुनिया का सबसे खुशहाल देश फिनलैंड की कर रहे हैं ट्रिप प्लान, तो इन टॉप 4 डेस्टिनेशन की जरूर करें सैर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;