आम खाने के हैं शौकीन तो इस तरह से काटें, स्वाद हो जाएगा दोगुना, देखें Video

How to cut a yellow mango : आप भी आम को सर्व करने और इसे काटने का कोई बेहतर तरीका (Ways of cutting mango) तलाश रहे हैं तो यहां हम दो कमाल के तरीके बता रहे हैं.

आम खाने के हैं शौकीन तो इस तरह से काटें, स्वाद हो जाएगा दोगुना, देखें Video

How to cut a mango video : वीडियो में देखें आम को काटने का बेहतर तरीका.

खास बातें

  • आम खाने के हैं शौकीन.
  • तो चलिए आपको बताते हैं आम काटने का बेस्ट तरीका.
  • वीडियो में आप देखेंगे 2 तरह से आम काटने का तरीका.

Ways Of Cutting Mangoes: आम (Mango) फलों का राजा होता है और इसे खाने के लिए लोग साल भर इंतजार करते हैं. मीठे-मीठे रसीले आमों को खाने का अपना ही मजा है. अलग-अलग लोग आम को अलग-अलग तरीकों से खाना पसंद करते हैं. कोई आम को चूस-चूस कर खाता है तो कोई बस छिलके उतारकर पल्प खाता है. कोई आम को तीन भागों में बांट कर खाता है तो वहीं कुछ लोग इसे बकायदा पीसेस में काट कर प्लेट में डालकर सर्व करना और खाना पसंद करते हैं. आप भी आम को सर्व करने और इसे काटने का कोई बेहतर तरीका (Ways of cutting mango) तलाश रहे हैं तो यहां हम दो कमाल के तरीके बता रहे हैं.

धूप में माथा पड़ गया है काला तो आज से दूध में मिलाकर लगाएं यह चीजें, कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी सारी टैनिंग

आम को काटने के तरीके (Ways of cutting mango) 

इंस्टाग्राम पर शेयर हुए इस वीडियो में आपको आम काटने का दो आसान और बेहतरीन तरीका देखने को मिल रहा है. इन तरीकों की मदद से आम काटना और सर्व करना दोनों ही आसान हो जाते हैं और ये देखने भी खूबसूरत लगता है.

आम काटने का पहला तरीका

पहले तरीके में आपको आम को बीचों बीच से काटना शुरू करना है और इसके कई पीसेस कर लेने हैं और फिर बीचों बीच से काट कर गुठलियों को अलग कर, मैंगो को पीसेस में काट लेना है. इसे और प्लेट में डालकर सर्व करें.

embgv1h8

आम काटने का दूसरा तरीका

दूसरा तरीका भी काफी आसान है, इसके लिए आम को पहले बीचों बीच से काटना है और फिर पीसेस में कट करके आधा-आधा काटना है. काटते वक्त गुठलियों का ख्याल रखें और उन्हे सावधानी से निकाल लें. इस तरह पीसेस में कट कर आप बड़ी ही खूबसूरती से आम को पेश कर सकते हैं. फलों के राजा आम को जब आप इस तरह कट करके सर्व करते हैं तो ये देखने मे भी अच्छा लगता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com