चेहरा मुरझाया हुआ दिखता है तो शहद के इस फेस पैक को लगाएं, 1 हफ्ते के अंदर चमक उठेगा चेहरा  

Honey Skin Benefits: चेहरे पर शहद को लगाने के कई फायदे होते हैं, यह चेहरे से दाग धब्बों को हटाता है.

चेहरा मुरझाया हुआ दिखता है तो शहद के इस फेस पैक को लगाएं, 1 हफ्ते के अंदर चमक उठेगा चेहरा  

Beauty Tips: शहद को चेहरे पर लगाने के ये हैं फायदे. 

खास बातें

  • शहद खाने के साथ- साथ चेहरे लिए भी इस्तेमाल किया जाता है.
  • शहद के फेस पैक से कुछ ही दिनों में असर दिखना शुरू हो जाता है.
  • इन चीजों को मिलाकर बनाएं शहद का पैक.

Honey Skin Benefits: शहद औषधीय गुणों से भरपूर होता है. अक्सर खाने में शहद (use of honey) का इस्तेमाल किया जाता है. जितना ये हमारी सेहत के लिए फायदेमंद है, उतना ही हमारे चेहरे के लिए भी अच्छा (benefits of honey for face) होता है. लड़कियां अक्सर चेहरे पर आए दाग धब्बे या टैन को खत्म करने के लिए तरह-तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन एक नेचुरल (natural way to get rid from face problem) तरीका है जिससे आसानी से अपने चेहरे पर ग्लो पाया जा सकता है. शहद के साथ कुछ चीजों को मिलाकर फेस पैक (honey face pack) तैयार किया जा सकता है. तो चलिए जानते हैं इस पैक को बनाने का आसान तरीका और इसके फायदे.

शरीर को करना है डिटॉक्स तो रोज सुबह पी लें यह ग्रीन स्मूदी बनाकर, स्वाद में भी है कमाल

शहद को चेहरे पर ऐसे लगाएं | Apply honey on face like this

शहद और आलू का रस 

इसके लिए आलू को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें और शहद के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 20 से 25 मिनट के लिए लगा कर रखें. फिर ठंडे पानी से धो लें. इससे एक्ने की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

747kpv5o

शहद और नींबू 

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए शहद और नींबू के पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है. 1 से 2 चम्मच शहद में नींबू की कुछ बंदे मिला लें. इसे अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगे रहने दें और फिर सादे पानी से धो लें. याद रखें अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो नींबू का इस्तेमाल ना करें.

ict57qo8

Photo Credit: iStock

शहद और हल्दी का पैक 

हल्दी में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. इससे चेहरे से दाग धब्बे दूर होते हैं. एक चम्मच शहद में दो चुटकी हल्दी मिलाकर उसका पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक लगा रहने दें. इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां नहीं आएगी.

केले के साथ शहद

शहद में मैश किया हुआ केला मिला लें. पैक को 15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें. और फिर ठंडे पानी से धो लें इसे पूरा चेहरा साफ दिखेगा. (प्रस्तुति- रौशनी सिंह)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.