Anti ageing lip serum : रुखे और बेजान होठों के लिए घर पर बनाएं रिंकल फ्री लिप सीरम, बस चाहिए ये सामान

Home remedy for lip : अगर आपके होठ रूखे और बेजान हो गए हैं, उनपर झुर्रियां दिखने लगी हैं तो यहां आपको रिंकल फ्री होममेड एंटी एजिंग सीरम बनाने के बारे में बताया जा रहा है जो आपके होंठों को  कोमल और गुलाबी बनाए रखने में मदद करेंगे.

Anti ageing lip serum : रुखे और बेजान होठों के लिए घर पर बनाएं रिंकल फ्री लिप सीरम, बस चाहिए ये सामान

Wrinkle free lip serum लगाने से होठों में नमी बनी रहती है.

खास बातें

  • होममेड लिप सीरम होठ को करता है माश्चराइज.
  • यह सीरम होंठों की झुर्रियों से दिलाता है छुटकारा.
  • इससे होंठ रहते हैं सॉफ्ट.

Home made lip serum : चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए महिलाएं स्किन केयर रूटीन (skin care routine) फॉलो करना कभी नहीं भूलती हैं. साथ ही हर महीने ब्यूटी पार्लर का जाकर फेशियल, मसाज, क्लीनअप जैसे ट्रीटमेंट भी लेती हैं, ताकि उनके चेहरे में कसाव बना रहे. ऐसे ही वह अपने होठों को कोमल (Home remedy for soft lips) और गुलाबी बनाए रखने के लिए अच्छे से अच्छा लिप ग्लॉस और लिपस्टिक का भी इस्तेमाल करती हैं. साथ ही वह थोड़े-थोड़े दिन पर लिप की स्क्रबिंग (lip scrubbing) भी करती हैं, ताकि होंठ रुखे और बेजान न हो जाएं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि होंठों में गुलाबी निखार बनाए रखने के लिए आप घरेलू नुस्खे भी अपना सकती हैं. असल में हम बात कर रहे होम मेड रिंकल फ्री एंटी एजिंग लिप सीरम की, इससे होठों की झुर्रियां (Wrinkle on lips) कम होगी और हाइड्रेट भी. आइए जानते हैं होममेड लिप सीरम की बनाने की विधि.

ऐसे बनाएं रिंकल फ्री एंटी एजिंग लिप सीरम | How to make Wrinkle Free Anti Aging Lip Serum


 

सामग्री और बनाने की विधि

आपको इस सीरम को बनाने के लिए 1 विटामिन ई कैप्सूल, 1 बड़ी चम्मच हयालूरोनिक एसिड और 1 बड़ी चम्मच ऑर्गेनिक ग्रीन टी तेल चाहिए. 

अब आपको एक छोटे गहरे बर्तन में विटामिन को डालें फिर उसमें हयालूरोनिक एसिड और आर्गेनिक ग्रीन टी ऑयल मिक्स कर लें. इसके बाद आप इसे कुछ देर के लिए फ्रिज कर दें. उसके बाद तैयार सीरम को ब्रश या उंगली के मदद से लिप पर लगा लें. आप चाहें तो रोज रात में सोने से पहले इसे लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके होंठों पर पड़ी झुर्रियां जल्दी कम होंगी. यह सीरम लिप को हाइड्रेट करने का सबसे असरदार तरीका है जिससे कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं.

.


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बांद्रा में सड़क पर टहलते हुए नजर आए करीना कपूर और सैफ अली खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com