Health Fitness Tips: दिल की सेहत से लेकर सेक्स लाइफ को हेल्दी रखने के लिए पुरुष खाएं सिर्फ ये एक चीज

Health Fitness Tips: माना जाता है कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों को कुछ खास पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है. जो पुरुषों के दिल की सेहत से लेकर उनकी सेक्स लाइफ तक को हेल्दी बनाती हैं. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो चीजें, जो आपकी रसोई में भी मौजूद हैं.

Health Fitness Tips: दिल की सेहत से लेकर सेक्स लाइफ को हेल्दी रखने के लिए पुरुष खाएं सिर्फ ये एक चीज

Health Fitness Tips: इस एक चीज के खाने से पुरुषों की दिल की सेहत से लेकर सेक्स लाइफ रहेगी हेल्दी

नई दिल्ली:

Health Fitness Tips: आजकल बदलती लाइफस्टाइल ने लोगों के डेली रूटीन पर काफी हद तक असर डाला है. लोगों के खान-पान, समय की कमी और काम का मेंटली स्ट्रेस आपकी बॉडी पर को कई तरह से इफेक्ट करता है. अक्सर पुरुषों का डेली रूटीन काफी टाइट होता है. सही समय पर सही पोषण आहार लेना उनके लिए किसी चुन्नौती से कम नहीं है. अक्सर देखा जाता है कि ऑफिस के कामों में बिजी होने के कारण कई बार लंच और स्नैक्स भी स्किप हो जाता है. माना जाता है कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों को कुछ खास पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है. कुछ ऐसी चीजें भी हैं, जो पुरुषों के दिल की सेहत से लेकर उनकी सेक्स लाइफ तक को हेल्दी बनाने में मदद कर सकती है. इनके सेवन से रोजमर्रा की दिक्कतें तो दूर होती हैं. साथ ही शरीर को कई फायदे भी होते हैं. आइए जानते हैं कौन सी है वो खास चीज, जो आपकी रसोई में मौजूद है.

इसके सेवन से होगा फायदा (Its Use Will Benefit)

मूंगफली खाने से हमारे शरीर के लिए फायदेमंद है. मूंगफली न सिर्फ स्वाद में लजीज है, बल्कि कई तरह से लाभदायक भी है. इसमें मैग्नीशियम, फोलेट और विटामिन-ई जैसे पोषक तत्व पाये जाते हैं. इसके सेवन से पुरुषों को कई फायदे होंगे. ये आपकी सेक्सुअल हेल्थ के लिए भी कारगर है.

मूंगफली में एक अमीनो एसिड होता है, जो आर्जीनाइन नाम से जाना जाता है. इसकी खूबी है कि ये नाइटट्रिक ऑक्साइड में कन्वर्ट हो जाता है.  बता दें कि नाइटट्रिक ऑक्साइड एक ऐसा तत्व है, जो रक्त कोशिकाओं में ब्लड फ्लो और सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में सहायक है.

idui00to

पुरुषों को खाना सिर्फ ये एक चीज 

वहीं ऐसा भी माना जाता है कि मूंगफली आर्जीनाइन सप्लीमेंट इरेक्टाइल डिसफंक्श यानि नपुंसकता से संबंधित परेशानी को भी कुछ हद तक कम करने में सहायक है. कहा जाता है कि ये आर्जीनाइन सीमेन (वीर्य) क्वालिटी को भी दुरुस्त करने में मदद करता है.

रेसवेरेट्रॉल नाम के एक एंटीऑक्सीडेंट का भी अच्छा स्रोत मूंगफली को समझा जाता है. पुरुषों की सेक्सुअल हेल्थ को ये एंटीऑक्सीडेंट काफी मदद पहुंचाता है.


कई तरीकों से मूंगफली आपके शरीर के लिए फायदेमंद है. सेक्सुअल हेल्थ के लिए भी सहायक है. इसके साथ ही दिल की बीमारियों (हार्ट डिसीज) का खतरा कम करने के लिए भी आप मूंगफली को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं, इसलिए हो सके तो मूंगफली या फिर पीनट बटर का सेवन जरूर करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पॉलीअनसैचुरेटेड फैट से युक्त मूंगफली दिल के लिए काफी जरूरी है.