विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 15, 2023

ट्राई करें वायरल बर्ड्स नेस्ट रेसिपी, बिग बोनस ऐप से खरीदें इसके इंग्रेडिएंट और करें 20% तक की बचत

यदि आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप का यूज करके MORE से इंग्रेडिएंट खरीदते हैं, तो आपको अपनी शॉपिंग पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक रिवॉर्ड मिलेगा.

Read Time: 4 mins
ट्राई करें वायरल बर्ड्स नेस्ट रेसिपी, बिग बोनस ऐप से खरीदें इसके इंग्रेडिएंट और करें 20% तक की बचत
वायरल बर्ड्स नेस्ट रेसिपी के साथ अपने स्नैक टाइम को बनाएं बेहतर.

खाने के शौकीन हमेशा नए और इंटरेस्टिंग डिश की तलाश में रहते हैं. जब स्नैक्स की बात आती है तो हम इसे लेकर और भी ज्यादा एक्‍साइटेड हो जाते हैं. अब, निश्चित रूप से, पकौड़े, कचौरी और समोसा जैसे कुछ फेवरेट स्नैक्स हैं. लेकिन ईमानदारी से कहें तो इन्हें रोज खाना बोरिंग हो जाता है. हाल ही में, "बर्ड्स नेस्ट" नाम की एक अनोखी रेसिपी के वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया. यह स्नैक अपने नाम की तरह ही दिलचस्प है और हमारा सुझाव है कि आप इसे अपने अगले स्नैकिंग सेशन में जरूर आज़माएं. सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप NDTV Big Bonus App  का यूज करके MORE से इंग्रेडिएंट खरीदते हैं, तो आपको अपनी शॉपिंग पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक रिवॉर्ड मिलेगा ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और इन रिवॉर्ड को पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें.

घर पर वायरल बर्ड्स नेस्ट स्नैक बनाने के लिए आपको ये इंग्रेडिएंट चाहिए होंगे-

How To Make Viral Bird's Nest Snack At Home: Buy These Ingredients

1. Potatoes

इस वायरल स्नैक का बेस आलू से बनाया गया है. इन्हें अच्छी उबालकर छील लें और फिर मैश कर लें. आलू के अलावा, आपको प्याज, लहसुन, हरी मिर्च और ताज़ा हरा धनिया भी इसमें डालना होगा.

2. Spices

क्या आप बिना मसाले वाला ब्रेकफास्‍ट करने की सोच सकते हैं? आपका जवाब न होगा. आलू को लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, चाट मसाला और हल्दी जैसे मसालों के साथ मैश कर लें.

3. Maida

आपकी लिस्‍ट में अगला इंग्रेडिएंट है मैदा. कॉर्नफ्लोर, पानी और नमक के साथ घोल तैयार करें. आलू मसाले को अपने हाथों से एक कटोरे जैसी शेप दें और फिर इसे इस घोल में डुबो दें.

4. Vermicelli

सेंवई इस स्‍नैक्‍स को इसकी खास बनाती है. आलू के मिक्‍सचर में डुबोकर इन्‍हें भुनी हुई सेवई से ढक दें. यह इस स्नैक को एक सुपर कुरकुरा टेक्‍सचर देगी.

5. Paneer

इस बर्थ नेस्‍ट स्‍नैक्‍स में अंडे भी होते हैं. लेकिन ये सिंपल तरह से नहीं, बल्कि पनीर, कॉर्नफ्लोर, नमक और काली मिर्च का यूज करके तैयार किए जाते हैं. इन्हें अच्छी तरह मिलाकर आटा गूंथ लें और फिर इनके छोटे-छोटे गोले बनाकर नेस्‍ट में रखें और एयर फ्राई करें.

ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और शॉपर्स स्टॉप से खरीदारी करते समय 20% तक रिवॉर्ड पाने के लिए अपने सभी बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेते हैं, तो जब आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे, तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा, बिना कुछ और करने, कहने या दिखाने के. इन रिवॉर्ड तक पहुंचने के लिए आपको एक न्यूनतम राशि की खरीदारी करनी होगी.अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको मिलने वाले रिवॉर्ड किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से मिलने वाली किसी भी राशि से अधिक हैं और इस वीआरएनआर बैलेंस का यूज ऐप पर दिए गए किसी भी ब्रांड पर शॉपिंग करने के लिए किया जा सकता है.

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है, जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 4 चीजों को दही में मिलाकर खाएंगे, तो मिलेंगे पेट से लेकर स्किन तक को फायदे
ट्राई करें वायरल बर्ड्स नेस्ट रेसिपी, बिग बोनस ऐप से खरीदें इसके इंग्रेडिएंट और करें 20% तक की बचत
बालों को मजबूत बनाने के लिए ऐसे बनाकर लगाएं मेथी, कलौंजी और दही का हेयर मास्क
Next Article
बालों को मजबूत बनाने के लिए ऐसे बनाकर लगाएं मेथी, कलौंजी और दही का हेयर मास्क
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;