अंबाला का ग्रीन समोसा हुआ वायरल, बनाएं इसे घर पर, और इंग्रेडिएंट्स पर 20% तक की बचत करें

अपने ऑर्डर पर बड़ी बचत के लिए एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से इंग्रेडिएंट्स खरीदें.

अंबाला का ग्रीन समोसा हुआ वायरल, बनाएं इसे घर पर, और इंग्रेडिएंट्स पर 20% तक की बचत करें

Image Credit: Istock

जब कोई समोसा कहता है तो सबसे पहले दिमाग में क्या आता है? चटपटे आलू और मैदे का शानदार कॉम्बिनेशन. बेशक, आप समोसे में अलग-अलग तरह की फिलिंग भर सकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी हरे रंग का समोसा देखा है? यह अजीब लग सकता है, लेकिन इस अनोखे समोसे का एक वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. यह वीडियो अंबाला के एक स्ट्रीट फूड स्टॉल का है और लोग इसे देखकर काफी उत्साहित हो रहे हैं. अगर आप भी ग्रीन समोसा बनाना चाहते हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप सामग्री MORE से खरीद सकते हैं.यदि आप ऑर्डर करने के लिए NDTV Big Bonus App  यूज करते हैं, तो आपको अपनी शॉपिंग पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक रिवॉर्ड मिलते हैं. App Store और Google Play  से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और इन रिवॉर्ड्स को पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. आपके क्रेडिट और डेबिट कार्ड को लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने ऑर्डर का अधिकतम लाभ उठाएं और ऐसा करते समय कमाई भी करें.

Latest and Breaking News on NDTV

घर पर कैसे बनाएं वायरल ग्रीन समोसा: खरीदें ये 5 इंग्रेडिएंट्स

1. मैदा

समोसा बनाने में मैदा मेन इंग्रेडिएंट है. पेस्ट्री आटा बनाने के लिए इसकी आवश्यकता होती है, जो उन्हें उनकी स्‍पेशल कुरकुरी बनावट देता है. घर पर इस वायरल ग्रीन समोसे को बनाने के लिए हाई क्‍वालिटी वाले मैदे का यूज करना सुनिश्चित करें.

2. मसाले

समोसे का टेस्‍ट तभी अच्छा लगता है जब उसकी फिलिंग मसालेदार हो. और इसके लिए हमें सभी जरूरी मसालों की जरूरत होती है. इनके बिना, समोसे का टेस्‍ट फीका और उबाऊ होगा. अपनी पेंट्री में लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर आदि जैसे मसाले रखें.

3. पालक

समोसे का ग्रीन कलर पालक से आता है. आटा तैयार करते समय इसे मैदा के साथ मिलाया जाता है. कलर के साथ-साथ यह समोसे को बेहतर टेस्‍ट भी देता है.

4. पनीर

रेगुलर आलू की बजाय, इनमें पनीर भरा जाता है. पनीर को टुकड़ों में तोड़ लीजिए और प्याज, हरी मिर्च और सभी मसालों के साथ मिला दीजिए.

5. तेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात, आपको समोसे को डीप फ्राई करने के लिए वेजिटेबल ऑयल की भी जरूरत होगी. तलते समय इस बात का ध्यान रखें कि तेल ज्यादा गर्म न हो, इससे समोसे जल सकते हैं.

तो इस दीवाली गेस्‍ट के लिए सर्व करें ये मजेदार ग्रीन समोसे. ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और शॉपर्स स्टॉप से खरीदारी करते समय 20% तक रिवॉर्ड पाने के लिए अपने सभी बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेते हैं, तो जब आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे, तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा, बिना कुछ और करने, कहने या दिखाने के. इन रिवॉर्ड तक पहुंचने के लिए आपको एक न्यूनतम राशि की खरीदारी करनी होगी.अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है. NDTV Big Bonus App के साथ आपको मिलने वाले रिवॉर्ड किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से मिलने वाली किसी भी राशि से अधिक हैं और इस वीआरएनआर बैलेंस का यूज ऐप पर दीए गए किसी भी ब्रांड पर शॉपिंग करने के लिए किया जा सकता है.

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है, जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.