दीपावली पर करें  Walnut facial, चेहरे पर आएगा गोल्डन ग्लो, यहां जानिए कैसे

Glowing face tips : फेस्टिवल में सिर्फ आपका घर ही नहीं बल्कि चेहरा भी चमके. तो चलिए जानते हैं कैसे दीपावली के मौके पर आप खुद को पैंपर कर सकती हैं वालनेट फेशियल से.

दीपावली पर करें  Walnut facial, चेहरे पर आएगा गोल्डन ग्लो, यहां जानिए कैसे

चेहरे को हाइड्रेट और मॉइश्चराइज करने के लिए शहद और Walnut का इस्तेमाल कर सकती हैं.

Walnut facial tips: फेस्टिव सीजन चल रहा है. ऐसे में लोग घर की साफ-सफाई में व्यस्त हैं ताकि त्यौहार के दिन उनका घर चमके. लेकिन घर की सफाई के साथ-साथ आपको अपने आपका भी ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. ताकि फेस्टिवल में सिर्फ आपका घर ही नहीं बल्कि चेहरा भी चमके. तो चलिए जानते हैं कैसे दीपावली (Deepawali skin care tips) के मौके पर आप खुद को पैंपर कर सकती हैं वालनेट फेशियल (facial tips) से.

वालनट और हनी फेस पैक | walnut and honey face pack

  • चेहरे को हाइड्रेट और मॉइश्चराइज करने के लिए शहद और वालनट का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे बना फेस पैक चेहरे के सूखेपन को खत्म करता है. यह आपको जवां बनाने में मदद करता है.

बर्फ से ढ़के खूबसूरत पहाड़, झील और वॉटर फॉल देखने का है मन, तो घूम आइए कुन्नुर शहर

अखरोट और दही का फेसपैक | Akhroat and dahi facepack

  • अखरोट और दही का फेसपैक भी चेहरे को ग्लोइंग बनाने का काम बखूबी करता है. इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन से डेड स्किन सेल्स को निकालकर चेहरे को ग्लोइंग बनाने का काम करता है. यह ब्लड फ्लो को बेहतर करने का काम करते हैं.

वालनेट में मौजूद पोषक तत्व

  • अखरोट में फाइबर, मैंगनीज, मैग्नीशियम, तांबा, लोहा, कैल्शियम, जस्ता, पोटेशियम, विटामिन बी 6, फोलेट और थियामिन जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अयोध्‍या में दीपोत्‍सव की तैयारियां जोरों पर, इस बार 17 लाख दीयों से जगमगाएगा शहर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com