Diwali 2021 DIY Skin Glowing Face pack : दिवाली से पहले आ जाएगा चेहरे पर निखार, आज से ही इस्तेमाल करना शुरू कर दें ये फेस पैक

आज हम आपको लौकी के ऐसे फेस पैक के बता रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करने से 3 से 4 दिन में आपकी त्वचा एकदम निखर जाएगी. इसमें कुछ और भी चीजें मिलाई जाती हैं. चलिए आपको बताते हैं वह सामग्री और इसे बनाने की विधि.

Diwali 2021 DIY Skin Glowing Face pack : दिवाली से पहले आ जाएगा चेहरे पर निखार, आज से ही इस्तेमाल करना शुरू कर दें ये फेस पैक

त्योहार में लगाएं ये फेस पैक, चेहरा करने लगेगा ग्लो.

नई दिल्ली :

DIY Skin Glowing Face pack: फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है. जाहिर है ऐसे में घरों में त्योहारों की शॉपिंग शुरू हो चुकी होगी. ऐसे में जरूरी है कि आप घर की सजावट के अलावा अपनी स्किन का भी खास ख्याल रखें. ऐसे में आप चाहती हैं कि फेस्टिवल में ग्लोइंग और निखरी लगे आप. तो आज हम आपको लौकी के ऐसे फेस पैक के बता रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करने से 3 से 4 दिन में आपकी त्वचा एकदम निखर जाएगी. इसमें कुछ और भी चीजें मिलाई जाती हैं. चलिए आपको बताते हैं वह सामग्री और इसे बनाने की विधि.

p5u5hal8

यह है सामग्री

ताजी लौकी

1 चौथाई चम्मच हल्दी

1 चौथाई चम्मच शहद

1 चम्मच ऐलोवेरा जेल

1 चम्मच गुलाबजल

एक कैप्सूल विटमिन-ई


यह है लौकी का फेस पैक बनाने का मेथड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आप सबसे पहले लौकी को अच्छे से धोकर साफ कर लें और फिर एक तरह रख दें. अब 1 कटोरी में सबसे पहले हल्दी और शहद को अच्छे से मिला लें. फिर उसमें ऐलोवेरा जेल और गुलाबजल डालकर सही से मिलाएं और सबसे आखिर में विटमिन-ई का एक कैप्सूल इसमें मिक्स कर दें. फिर लौकी के गोल स्लाइस काट लें. इन गोल स्लाइस को मिक्स गोल में डूबोकर चेहरे और गर्दन पर गोल गोल घुमाएं. उसके बाद 10 मिनट के बाद फ्रेश पानी से धो लें. इसके बाद चेहरे पर ऐलोवेरा जैल या मॉइश्चराइजर लगा लें. उसके बाद हाथों से चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें.