इस गर्मी ब्लैक नहीं ट्रांसपैरेंट eyeliner से आंखों को सजाइए, सबकी नजरें होंगी बस आप पर

Transparent eyeliner : अब तक तो आपने जेल, लिक्विड, पेंसिल, फेल्ट टिप आईलाइनर ही लगाया होगा लेकिन इस गर्मी एक नए तरीके का लाइनर फैशन वर्ल्ड में ट्रेंड कर रहा है. जिसका नाम है ट्रांसपेरेंट आईलाइनर. यह आपको एक सिंपल और सोबर लुक देगा. लगाने के तरीके के बारे में इस लेख में बताया गया है.

इस गर्मी ब्लैक नहीं ट्रांसपैरेंट eyeliner से आंखों को सजाइए, सबकी नजरें होंगी बस आप पर

Makeup tips : ट्रांसपेरेंट आईलाइनर से आंखों को दे एक नया लुक.

खास बातें

  • ट्रांसपेरेंट आईलाइनर आंखों को देगा सिंपल और सोबर लुक.
  • इसको कंसीलर की मदद से लगाया जाता है.
  • यह लाइनर सेलिब्रिटीज के बीच भी कर रहा है ट्रेंड.

Summer Eyeliner : मेकअप में सबसे अहम हिस्सा होता है आंखों को सजाना. इसके बिना तो मेकअप कंप्लीट ही नहीं हो सकता है.वआंखों को सुंदर बनाने के लिए आईलाइनर, लैशेज, शैडो काजल का इस्तेमाल किया जाता है. आईलाइनर ज्यादातर काले रंग का ही लड़कियां पसंद करती हैं लगाना लेकिन अब एक अलग तरह का आईलाइनर गर्मियों में ट्रेंड (trending eyeliner) कर रहा है, जिसे आपको भी एक बार जरूर आजमाना चाहिए. तो चलिए जानते हैं ट्रांसपेरेंट आईलाइनर के बारे में आखिर इसे कैसे लगाते हैं.

ट्रांसपेरेंट आईलाइनर क्या है | What is Transparent eyeliner

कोविड के बाद से चेहरे का आधा हिस्सा कवर हो गया इसके बाद से आंखों के मेकअप में खूब एक्सपेरिमेंट किया गया है. इसमें विंग्ड, कैट आई और  ग्राफिक आईलाइनर शामिल है. इन आईलाइनर के ट्यूटोरियल्स के वीडियो इंस्टाग्राम और फेसबुक पर बनाकर लोगों ने खूब पोस्ट किए. अब एक और आई लाइनर का वर्जन आ गया है जिसका नाम है ट्रांसपेरेंट. यह आजकल सेलिब्रिटीज के बीच खूब ट्रेंड कर रहा है. यह आंखों की खूबसूरती के लिए गर्मियों में बेस्ट माना जा रहा है. इस आईलाइनर की खासियत है कि यह सिंपल सोबर और ऑप्टिकल इल्यूजन क्रिएट करता है. 

इस आईलाइनर को कंसीलर (concealer) की सहायता से लगाया जाता है. इसमें स्लैंटेड ब्रश के सहारे कंसीलर को आई लाइनर की तरह आंखों पर लगाया जाता है फिर उसे कोने पर ब्रश के सहारे ब्लेंड कर दिया जाता है. यह आपकी आंखों को स्पॉट लाइट में लाने का काम करते हैं. तो इस समर आप भी ट्राई कर सकती हैं इस क्रिएटिव आईलाइनर को एक नया लुक देने के लिए. आपको बता दें कि आईलाइनर के भी कई प्रकार होते हैं. जिसमें जेल, पेंसिल, लिक्विड और फेल्ट टिप शामिल है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com