30 की उम्र में चेहरे पर ना दिखे झुर्रियां तो रोज खाएं ये 5 हेल्दी चीजें, रिंकल वाले फेस पर आएगा कसाव

हम आपको यहां पर कुछ ऐसे फूड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी स्किन पर टाइटनेस आएगी और ग्लो भी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
यह बीज भी आपके शरीर में कोलेजन का उत्पादन बढ़ा सकते हैं.

Skin tightening tips : 30 की उम्र आते-आते कई लोगों के फेस पर झुर्रियां और फाइन लाइन नजर आने लगती है. इसका कारण खराब दिनचर्या हो सकता है. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे फूड (food for glowing skin) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी स्किन पर टाइटनेस आएगी और ग्लो भी, तो आइए जानते हैं. यह भूरा बीज आपके शरीर में जमा यूरिक एसिड को एकबार में निकाल बाहर फेंकेगा, जानिए यहां

कोलेजन बढ़ाने वाले फूड

चिकन- चिकन से आपके शरीर में कोलेजन का उत्पादन बढ़ सकता है. चिकन के बोन को उबालकर खाने से पर्याप्त कोलेजन मिलता है. आप चिकन का सूप भी पी सकते हैं. 

फैटी फिश - यह फिश भी आपके शरीर में कोलेजन को बढ़ा सकता है. कोलेजन का लेवल बढ़ाने के लिए ग्रिल्ड या बेक्ड फिश एक पौष्टिक और स्वादिष्ट विकल्प है.इससे स्किन पर निखार आता है.

पालक - यह हरी पत्तेदार सब्जी भी आपके शरीर में कोलेजन का उत्पादन बढ़ा सकती है. पालक में विटामिन और मिनरल्स का संयोजन बढ़ाता है.

संतरा - यह फल भी आपके शरीर में कोलेजन का उत्पादन बढ़ाता है. यह विटामिन सी से भरपूर होता है. आप इसका जूस पी सकते हैं या फिर इसे सलाद के रूप में खा सकते हैं. 

कद्दू के बीज - यह बीज भी आपके शरीर में कोलेजन का उत्पादन बढ़ा सकते हैं. इसमें जिंक होता है, जो कोलेजन को बढ़ाने में आपकी पूरी मदद करेगा. आप इसकी सब्जी बनाकर खाइए. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: गिरते पुलों पर Nitish सरकार की बड़ी कार्रवाई, Suspend कर दिए 11 Engineer
Topics mentioned in this article