हेयर ग्रोथ करनी है इंप्रूव तो विटामिन ई कैप्सूल इस तरीके से करें अप्लाई, 1 महीने में बाल की लंबाई में नजर आने लगेगा अंतर

hair growth tips : इस आर्टिकल में विटामिन ई को अलग-अलग तरीकों से हेयर ग्रोथ के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं बिना देर किए.

हेयर ग्रोथ करनी है इंप्रूव तो विटामिन ई कैप्सूल इस तरीके से करें अप्लाई, 1 महीने में बाल की लंबाई में नजर आने लगेगा अंतर

बादाम तेल में भी आप इसको मिलाकर लगा सकते हैं, इससे भी हेयरग्रोथ में सुधार आ जाएगा.

Hair growth tips : हर किसी के बाल की क्वालिटी अलग-अलग होती है. किसी के बाल की ग्रोथ बहुत अच्छी होती है, वहीं किसी की बहुत स्लो होती है. जिनके बाल के बढ़ने की स्पीड धीमी (slow hair growth) है, आज उनके लिए हम इस आर्टिकल में विटामिन ई (vitamin e capsule benefits) को अलग-अलग तरीकों से हेयर ग्रोथ के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं, उसके बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं बिना देर किए.

हेयर ग्रोथ के लिए क्या करें

1- आपको बता दें कि विटामिन ई में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो बाल के लिए बहुत अच्छे हैं. आप विटामिन ई को अरंडी के तेल में मिलाकर स्कैल्प को मसाज दीजिए. इससे हेयर ग्रोथ में सुधार आ जाएगा. हफ्ते में 2 बार इसे लगाएं. 

2- इसके अलावा आप एलोवेरा में भी आप विटामिन ई को मिलाकर बालों में लगा सकते हैं. इसको आप 2 घंटे लगाकर रखना है फिर हेयरवॉश कर लेना है. इससे आपके हेयर ग्रोथ में तेजी से सुधार आएगा.

जापानी लोगों की रूटीन होती है स्पेशल  इसलिए नहीं बढ़ता है उनका वजन, जानिए यहां वेट लॉस सीक्रेट

3- बादाम तेल में भी आप इसको मिलाकर लगा सकते हैं. इससे भी हेयरग्रोथ में सुधार आ जाएगा. आप इसे रात में लगाकर सो सकते हैं फिर सुबह माइल्ड शैंपू से धो लीजिए. 

4- अंडे में विटामिन ई मिलाकर भी लगा सकते हैं. अंडे के सफेद भाग में विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर हेयर मास्क की तरह लगा लीजिए. फिर आप 2 से 3 घंटे बाद हेयर वॉश कर लीजिए. इससे बाल की ग्रोथ चार गुना बढ़ जाएगी. 

5- प्याज के रस में भी आप विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर बालों में लगा सकते हैं. विटामिन ई को इसमें मिलाकर स्कैल्प की अच्छी से मालिश कर सकते हैं. इससे हेयर ग्रोथ बूस्ट होगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Jet Set Go: रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com