विज्ञापन

अपने पार्टनर को करवाना है अच्छी फील तो ये 5 काम कर सकते हैं आप, रिश्ते में घुली रहेगी मिठास 

रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए पार्टनर्स का साथ में खुश रहना जरूरी होता है. एकदूसरे को खास महसूस करवाकर रिश्ते की नींव मजबूत बनाई जा सकती है. 

अपने पार्टनर को करवाना है अच्छी फील तो ये 5 काम कर सकते हैं आप, रिश्ते में घुली रहेगी मिठास 
इस तरह अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाया जा सकता है. 

Relationships: प्यार और रिलेशनशिप में कपल्स एकदूसरे के होकर रह जाते हैं. एकदूसरे की खुशी या दुख उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं. जब दोनों पार्टनर्स एकदूसरे को खास महसूस कराते हैं तो रिश्ता मजबूत बनता है, रिश्ते में मिठास बनी रहती है, पार्टनर्स (Partners) खुश रहते हैं और जीवन एकसाथ बिताने का इरादा मजबूत होने लगता है. लेकिन, जब पार्टनर्स एकदूसरे को तवज्जोह देना कम कर देते हैं, एकदूसरे को समय कम देते हैं या एकदूसरे की भावनाओं को नजरअंदाज करते हैं और स्पेशल (Special) महसूस करवाना छोड़ देते हैं तो रिश्ते की डोर कमजोर पड़ने लगती है. इसीलिए यह बेहद जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को वक्त-बेवक्त स्पेशल फील कराते रहें जिससे रिश्ते में वहीं रोमांस बना रहे जो रिलेशनशिप के शुरूआती दिनों में दिखा करता था. 

माधुरी दीक्षित के पति डॉक्टर नेने ने बताया सुबह नाश्ते में किन चीजों को खाने से करना चाहिए परहेज 

पार्टनर को कैसे फील कराएं स्पेशल | How To Make Your Partner Feel Special 

लव लैंग्वेज को समझना 

व्यक्ति के प्यार व्यक्त करने के तरीके को लव लैंग्वेज कहा जाता है. जब आप अपने पार्टनर को उसकी लव लैंग्वेज समझकर प्यार व्यक्त करने की कोशिश करते हैं तो पार्टनर को खास महसूस होता है. किसी की लव लैंग्वेज फूल देना होती है तो कोई हाथ पकड़ना बेहद पसंद करता है. 

छोटी-छोटी खुशियां 

रिलेशनशिप में कई ऐसे छोटे-बड़े काम हैं जो पार्टनर्स साथ में करते हैं. आप अपने पार्टनर के साथ छोटी-छोटी खुशियों को सेलिब्रेट करके एकदूसरे को खास महसूस करवा सकते हैं. साथ में चाय बनाना, कोई फिल्म देखना, सैर करने जाना ऐसे ही कुछ छोटे काम हैं जिन्हें पार्टनर के साथ करने पर अच्छा फील होता है. 

अपनी भावनाएं करें व्यक्त 

कई बार कपल्स के बीच लड़ाई का यह मुद्दा बनता है कि दोनों में से एक या दोनों ही अपनी भावनाएं सही तरह से व्यक्त नहीं करते हैं. भावनाएं व्यक्त ना करने पर पार्टनर कई बार इस उलझन में भी पड़ जाता है कि उसके रिलेशनशिप में कहीं प्यार (Love) कम तो नहीं होने लगता है. ऐसे में अपनी भावनाओं को शब्दों में व्यक्त करना जरूरी होता है. इससे दोनों के बीच आपसी समझ भी बढ़ती है. 

पार्टनर को सुनना 

अक्सर ही रिलेशनशिप में यह दिक्कत आती है कि पार्टनर आपस में एक दूसरे को सुनते या समझते नहीं हैं. कई बार लड़ाई या झगड़ा या कोई दिक्कत बात करने भर से या बोलने से ही सुलझ सकती है, बस पार्टनर एक बार बैठकर बात सुन ले और समझ ले तो मन को सुकून मिल जाता है. इसीलिए अपने पार्टनर को खास महसूस कराने के लिए कोशिश करें कि आप उनकी परेशानियों, उनकी भावनाओं, उनके प्यार और मन की उलझनों को एकबार बैठकर सुन लें. 

Monsoon Diet: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया मॉनसून में कैसा होना चाहिए खानपान | Monsoon

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
अपने पार्टनर को करवाना है अच्छी फील तो ये 5 काम कर सकते हैं आप, रिश्ते में घुली रहेगी मिठास 
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com