विंटर्स को बनाना है और ज्‍यादा मजेदार, तो इन जगहों का करें रुख

विंटर्स को बनाना है और ज्‍यादा मजेदार, तो इन जगहों का करें रुख

नयी दिल्‍ली:

वैसे तो अकसर लोग विंटर्स में अपने राज्‍य की ठंड का लुत्‍फ उठाते हैं, लेकिन इन सबके बीच कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इस मौसम में भी अन्‍य राज्‍य या देशों की सैर पर निकलना पसंद करते हैं. क्‍या आप भी इन दिनों कहीं घुमने जाने का प्‍लान बना रहे हैं, तो जनाब आपके इस टूर को मजेदार बनाने के लिए इन जगहों का रुख जरूर करें.

केरल: रहस्यमयी बैकवॉटर्स, स्वादिष्ट भोजन और शानदार स्पा को केरल में सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है. यहां पर नए साल का जश्न मनाने के लिए पार्टी एक बेहतरीन ऑप्‍शन साबित हो सकता है.
 

dubai

चीन: यह एक सुपर आकर्षक स्थान है जो प्राच्य संस्कृति की विशद जानकारी देता है. यहां का भोजन, फैशन और ऐतिहासिक स्मारक देखने का अलग ही मजा है.
 
kerala

दुबई: सिर्फ शॉपिंग के लिए ही नहीं यहां की ऊंची-ऊंची इमारतें, आधुनिक जीवनशैली, इंफ्रास्ट्रक्चर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं.
 
thailand(2)

मॉरीशस: चारों तरफ समुद्री तट और दूर-दूर तक फैली रूपहली रेत मॉरीशस का मुख्य आकर्षण हैं. दक्षिणी अफ्रीका के पास स्थित मॉरीशस द्वीप पर पहले ज्वालामुखी पर्वत थे जिनसे लावा बहता रहता था. 1598 में डचों ने मॉरीशस पर सबसे पहले कब्जा किया और वे तकरीबन 120 वर्षों तक यहां रहे जिसके प्रमाण आज भी यहां मिलते हैं. मॉरीशस में लिली और ताड़ के बेहद सुंदर पेड़ हैं. पांपलेमस में रायल बोटेनिकल गार्डन यहां का सबसे सुंदर गार्डन है.
 
mauritius
राजस्‍थान: अगर आप भारत से बाहर नहीं जाना चाहते, तो घूमने के लिए राजस्‍थान आपके लिए अच्‍छा ऑप्‍शन साबित हो सकता है. सर्दियों में यहां मौजुद महल, किले, चिकनी रेत की सैर बेहद मजेदार होगी.
 
rajasthan

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com