विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 13, 2023

ठंड में स्किन को ड्राई होने से बचाएंगे ये 2 विंटर फेस पैक, घर पर हो जाएंगे आसानी से तैयार

Skin Hydrate face pack : हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी स्किन को हाइड्रेट और ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करेंगे.

Read Time: 3 mins
ठंड में स्किन को ड्राई होने से बचाएंगे ये 2 विंटर फेस पैक, घर पर हो जाएंगे आसानी से तैयार
Dry skin : आपको बता दें कि यह पैक ड्राई स्किन वाले ना अप्लाई करें. 

Winter face pack : ठंड के मौसम में स्किन बहुत जरा सेंसिटिव हो जाती है जिसके कारण फेस पर खिंचाव बना रहता है. इसलिए सर्दी के मौसम में चेहरे का खास ख्याल रखना चाहिए. कई बार फेस से स्किन भी निकलने लगती है. इसलिए विंटर में फेस को मॉइश्चराइज करके रखना पड़ता है. हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन को हाइड्रेट और ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करेंगे. ये आपकी स्किन को चमकदार बनाएंगे. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उनके बारे में. 

एवोवेरा और आलू फेस पैक | aloevera and potato face pack

एलोवेरा जैल (Aloe Vera gel) और आलू (potato) का भी इस्तेमाल आप चेहरे को निखारने में कर सकती हैं. बस आपको आलू की स्लाइस को पीसना है, फिर उसमें एलोवेरा जैल मिलाकर फेस पर लगा लेना है. यह फेस पैक चेहरे पर जमी गंदगी, डेड स्किन सेल्स (Dead skin cells) को निकालकर आपके चेहरे को नयापन देगा.

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक | Multani mitti face pack

अगर आपकी स्किन ऑयली है और बहुत ज्यादा मुंहासे हैं फिर आपको इस पैक को जरूर लगाना चाहिए. सप्ताह में एक बार नियमित रूप से लगाती हैं तो झुर्रियों और स्किन के ढीलेपन को दूर करने में मदद मिलती है. बस आपको मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल (Gulab Jal benefits) मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करना है तो इससे बार-बार निकलने वाला पिंपल कम होने लगेंगे. आपको बता दें कि यह पैक पीएच लेवल बैलेंस करने में मदद करता है. आपको बता दें कि यह पैक ड्राई स्किन वाले ना अप्लाई करें. 

यह भी करें - इस फेस पैक के अलावा आप चेहरे को हाइड्रेट रखने के लिए वेजिटेबल जूस और फ्रूट जूस का सेवन करें. इसके अलावा आप अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करना ना भूलें. यह आपकी स्किन पर खिंचाव और झुर्रियां होने से रोकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब तक दूध से बनी दही खाते रहे हैं तो आज से कर दें बंद, बनाएं बादाम और नारियल से बनी Curd, फायदे हैं अनगिनत
ठंड में स्किन को ड्राई होने से बचाएंगे ये 2 विंटर फेस पैक, घर पर हो जाएंगे आसानी से तैयार
योगा एक्सपर्ट ने पीरियड पेन से राहत पाने के लिए बताया आसन, सभी लड़कियां जरूर करें फॉलो
Next Article
योगा एक्सपर्ट ने पीरियड पेन से राहत पाने के लिए बताया आसन, सभी लड़कियां जरूर करें फॉलो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com