झारखंड : धनबाद में दो गुटों में हिंसक झड़प के बाद धारा 144 लागू, 20 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक दो परिवारों के बीच की लड़ाई में असामाजिक तत्व हावी हो गए और दो परिवारों की बीच की लड़ाई को आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने का कारण बना दिया. छोटी सी मारपीट की घटना हिंसक झड़प में तब्दील हो गई. जमकर पत्थरबाजी और बमबाजी की गई. जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया.

Advertisement
Read Time: 6 mins

झारखंड के धनबाद जिले के कतरास थाना क्षेत्र में दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है. धनबाद एसडीएम ने इस बाबत आदेश जारी किया है. अगले आदेश थाना क्षेत्र के छाताबाद, केलूडीह और आकाशकिनारी में धारा 144 लागू है. इस मामले में एक महिला सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. छाताबाद केलूडीह खटाल में टोटो बैट्री चार्जर चोरी होने के बाद दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी.

दो परिवारों के बीच की लड़ाई में असामाजिक तत्व हावी हो गए और दो परिवारों की बीच की लड़ाई को आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने का कारण बना दिया. छोटी सी मारपीट की घटना हिंसक झड़प में तब्दील हो गई. जमकर पत्थरबाजी और बमबाजी की गई. जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया. पुलिस के अनाउंसमेंट के बाद भी लोग नहीं माने. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. तनाव को देखते हुए पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर दी है.

दोनों गुटों के घंटों तक एक दूसरे पर पत्थरबाजी करने के बाद पुलिस ने किसी तरह शांति व्यवस्था बहाल करने में सफलता पाई. पुलिस ने सख्ती बरतते हुए उपद्रवियों के खिलाफ जमकर लाठी भी भांजी. जो भी सड़क किनारे बेवजह घूम रहे थे, उसे पुलिस की लाठी खानी पड़ी. शांति व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल फ्लैग मार्च में शामिल थे. वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक महिला सहित 20 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें : संसद का मॉनसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा : प्रह्लाद जोशी

ये भी पढ़ें : सरकार कृषि और किसान कल्याण के लिए सालाना खर्च कर रही है 6.5 लाख करोड़ रुपये: पीएम मोदी

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India