वाईएस शर्मिला और कांग्रेस के बीच नहीं बनी बात, YSRTP ने तेलंगाना में सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

वाईएस शर्मिला ने पिछले महीने कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. जिसके बाद उन्होंने "रचनात्मक चर्चा" का दावा किया था और केसीआर को हार की चेतावनी दी थी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
हैदराबाद:

वाईएस शर्मिला ने गुरुवार को कहा कि वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (YSRTP) ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इसके साथ ही इन अटकलों पर विराम लग गया कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति के खिलाफ विपक्ष को मजबूत करने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी. उन्होंने कहा कि गठबंधन के लिए चार महीने तक इंतजार किया गया. अब कोई हमें केसीआर (मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव) विरोधी वोटों को विभाजित करने के लिए कोई दोषी नहीं ठहरा सकता. हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की.

गौरतलब है कि शर्मिला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की बहन भी हैं. उन्होंने कहा कि उनकी मां वाईएस विजयलक्ष्मी और पति अनिल कुमार के चुनाव लड़ने की मांग हो रही है. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वे भी चुनाव लड़ेंगे. मेरी मां ने कहा है कि वह मेरा समर्थन करने के लिए जो भी जरूरी होगा वह करेंगी. जब मैंने अपनी पार्टी शुरू की तो उन्होंने यह वादा किया था...कि वह मेरे साथ खड़ी रहेंगी.

दो हफ्ते पहले उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के साथ किसी भी गठबंधन पर "अंतिम निर्णय" सितंबर के अंत तक लिया जाएगा. पार्टी ने कहा कि अगर गठबंधन नहीं बनता है तो पार्टी सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी,  शर्मिला ने वाईएसआर परिवार, या 'राजन्ना राज्यम' को राज्य में लाने के लिए 2021 में वाईएसआरटीपी की शुरुआत की. हालांकि उनकी पार्टी के पास अभी राज्य में चुनाव का कोई अनुभव नहीं है.शर्मिला ने अपने प्रयासों के तहत 3,800 किलोमीटर की राज्यव्यापी पदयात्रा निकाली थी. 

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
HIBOX App Scam: Rhea Chakraborty को Delhi Police का Notice, 500 Crore की धोखाधड़ी का है मामला
Topics mentioned in this article