"आप INDIA नहीं, क्योंकि आप भ्रष्टाचार का पर्याय हैं..." : अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में स्मृति ईरानी का विपक्ष पर वार

“No-Confidence Motion : स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, "आप भारत नहीं है, क्योंकि भारत भ्रष्ट नहीं है. भारत वंशवाद में नहीं योग्यता में विश्वास करता है और आज आप जैसे लोगों को यह याद रखने की जरूरत है कि अंग्रेजों से क्या कहा गया था."

Advertisement
Read Time: 6 mins
लोकसभा में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी और विपक्ष पर जमकर साधा निशाना.
नई दिल्‍ली:

संसद में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. स्‍मृति ईरानी ने कहा कि मैं कहना चाहती हूं कि मणिपुर खंडित नहीं है. कांग्रेस के एक नेता ने वहां रेफरेंडम की बात की, उसका पहले खंडन करें. मणिपुर देश का अभिन्न अंग है, और वह रहेगा. 

स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि मणिपुर बंटा नहीं है, खंडित नहीं हुआ है. आपके सहयोगी दल के नेता ने तमिलनाडु में कहा- भारत का मतलब मात्र उत्तर भारत है. राहुल गांधी में हिम्मत है, तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताएं. कांग्रेस के एक नेता ने कश्मीर में उसका आप खंडन क्यों नहीं करते, जो कश्मीर को भारत से अलग करने की बात करता है?

Advertisement

भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, "आप भारत नहीं है, क्योंकि भारत भ्रष्ट नहीं है. भारत वंशवाद में नहीं योग्यता में विश्वास करता है और आज आप जैसे लोगों को यह याद रखने की जरूरत है कि अंग्रेजों से क्या कहा गया था. भारत छोड़ो, भ्रष्टाचार भारत छोड़ो, वंशवाद भारत छोड़ो, योग्यता को अब भारत में जगह मिली है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए स्‍मृति ईरानी ने कहा, "मैं जोड़ों के दर्द(राहुल गांधी)  पर कुछ नहीं कहनाा चाहती. लेकिन जिस यात्रा की बात वह कर रहे हैं. उस दौरान वे कश्मीर में अपने परिजन के साथ बर्फ से खेलते नजर आए, लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा धारा 370 हटाने के बाद यह सब कुछ संभव हो पाया है. 

कांग्रेस शासित राज्‍यों में महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्‍याचारों का जिक्र करते हुए स्‍मृति ईरानी ने कहा कि अभी हाल में राजस्थान के भीलवाड़ा में 14 वर्षीय बेटी के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया. फिर भट्टी में दफनाया गया. दो महिला सांसद वहां गई थीं. वहां बच्ची का एक हाथ भट्टी के बाहर छूट गया. न्याय की गुहार तब नहीं लगाई, जब बंगाल में 60 साल की महिला के साथ उसके नाती के सामने उसका दुष्‍कर्म किया गया. इस पर आपके मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलेगा. 

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत