UP में योगी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू 24 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ाया

योगी सरकार ने कोरोना के मामलों में कमी के बावजूद सतर्कता बरतते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया है. उत्तर प्रदेश में शनिवार को COVID-19 के 12 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins
लखनऊ:

UP Corona Curfew Lockdown Extended 24 May: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) को 24 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले 17 मई तक ही कोरोना कर्फ्यू प्रभावी था. यूपी में सरकार ने कोरोना के मामलों में कमी के बावजूद सतर्कता बरतते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया है. उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के शनिवार को समाप्त पिछले 24 घंटों में 12 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं, जबकि इस दौरान 281 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. यह संकेत दे रहा है कि यूपी में कोरोना का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे आ रहा है. यूपी के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को 12,547 नए कोरोना केस मिले हैं.

कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन या सख्त पाबंदियां लागू हैं. उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू खासतौर पर बाजारों पर लागू है. आवश्यक सेवाओं और औद्योगिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं है. हालांकि, परिवहन क्षेत्र पर सख्ती दिखाई गई है. रोडवेज बसों के दूसरे राज्यों जाने पर रोक है. साप्ताहिक बाजार बंद रखे गए हैं. बाजारों में दुकानें भी बंद रहेंगी. इस दौरान लोगों के बेवजह बाहर निकलने पर रोक है.

केंद्रीय मंत्री का CM योगी को खत : 'मरीज भर्ती नहीं हो रहे, अधिकारी फोन नहीं उठाते, ज्यादा दाम पर बिक रहे उपकरण'

Advertisement

उड़ान सेवाओं पर भी कुछ पाबंदी लगी हुई है. इस महीने की शुरूआत में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने विमान सेवा से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए COVID-19 की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया था और यह भी सुनिश्चित करने को कहा था कि विमान सेवा के माध्यम से प्रदेश से जाने वाले लोग भी नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जाएं. उन्होंने कहा था कि रेल से आने वाले यात्रियों की पूरी सूची प्राप्त की जाए. साथ ही, उनकी स्क्रीनिंग भी की जाए.

Advertisement

VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?