फिल्म 'फैन' के गाने से जुड़े मामले में यशराज फिल्म्स को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

सितंबर 2021 में  सुप्रीम कोर्ट ने यशराज फिल्मस प्राइवेट लिमिटेड की याचिका पर नोटिस जारी किया और YRF के खिलाफ NCDRC  के आदेश के संचालन पर भी रोक लगा दी थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

यशराज फिल्म्स को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने शाहरुख खान स्टारर  फिल्म 'फैन' से 'जबरा फैन' गाने को बाहर करने पर राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के फैसले को रद्द किया. NCDRC ने उपभोक्ता को दस हजार रुपये देने का आदेश दिया था. सितंबर 2021 में  सुप्रीम कोर्ट ने यशराज फिल्मस प्राइवेट लिमिटेड की याचिका पर नोटिस जारी किया और YRF के खिलाफ NCDRC  के आदेश के संचालन पर भी रोक लगा दी थी.

इस याचिका में यह तर्क दिया गया था कि ये गाना केवल प्रचार उद्देश्यों के लिए था और YRF इस फिल्म में गाने शामिल करने के लिए बाध्य नहीं है. इस तथ्य को सभी हितधारकों द्वारा व्यापक रूप से प्रचारित किया गया था. दरअसल आफरीन फातिमा जैदी ने शिकायत की थी कि फिल्म 'फैन' के प्रोमो और ट्रेलर में दिखाए गए गाने 'जबरा फैन' के कारण उन्हें धोखा दिया गया था जो फिल्म में नहीं दिखाया जा रहा था.

इसमें दावा किया था कि जब वे फिल्‍म देखने गए तो उसके बच्चों ने उस रात खाना नहीं खाया क्योंकि वे इस तथ्य से निराश थे कि गाना फिल्म का हिस्सा नहीं था. इसके परिणामस्वरूप उनकी तबियत बिगड़ी और अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें : रांची से कांग्रेस ने सुबोधकांत सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय को उतारा, गोड्डा में प्रत्याशी बदला

ये भी पढ़ें : निषाद पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के मंत्री संजय निषाद अज्ञात लोगों के हमले के बाद हुए जख्मी

Featured Video Of The Day
PTI Protest Islamabad: Imran Khan के समर्थकों ने Islamabad में रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया
Topics mentioned in this article