VIDEO: विमान में नहीं होने दिया सवार तो गश खाकर गिरी महिला, रिश्‍तेदारों के आरोप पर एयर इंडिया ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया है जिसमें अधेड़ उम्र की एक महिला बोर्डिंग गेट के समीप फर्श पर लेटी है और उसके रिश्तेदार उसके लिए पानी का प्रबंध करने में लगे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

पिछले सप्ताह देर हो जाने पर दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) एक यात्री को एयर इंडिया (Air India) की दिल्ली -वड़ोदरा उड़ान में सवार नहीं होने दिया गया एवं वह बेहोश हो गई, जिसके बाद उसके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उसे तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध नहीं कराई गई. हालांकि एयर इंडिया ने यह कहते हुए आरोप को खारिज कर दिया कि तत्काल एक डॉक्टर मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक यात्री अच्छा महसूस करने लगी थी. जब इस घटना के बारे में पूछा गया तब नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) के प्रमुख अरूण कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हम संबंधित एयरलाइन से रिपोर्ट मांग रहे हैं.''

सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया है जिसमें अधेड़ उम्र की एक महिला बोर्डिंग गेट के समीप फर्श पर लेटी है और उसके रिश्तेदार उसके लिए पानी का प्रबंध करने में लगे हैं.

Advertisement

एक बयान में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि यह वीडियो उन तीन यात्रियों के संदर्भ में है जो बोर्डिंग गेट के बंद हो जाने पर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि एयरलाइन कर्मी द्वार बंद होने से पहले उनके नाम पुकारते रहे. 

Advertisement

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उनमें से एक को द्वार के समीप फर्श पर लेटा देख हमारे कर्मियों ने उसकी मदद के लिए तत्काल एक डॉक्टर एवं एक सीआईएसएफ कर्मी को बुलाया.''

Advertisement

'पहले प्लेन की मरम्मत कराएं'- यात्री की शिकायत पर DGCA ने Air India को दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि जब डॉक्टर मौके पर पहुंचा तब तक यात्री अच्छा महसूस करने लगी एवं उसने कोई चिकित्सा सहायता या व्हीलचेर लेने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि एयर इंडिया यात्रियों की सुरक्षा एवं सुविधा को शीर्ष प्राथमिकता देती है.

Advertisement

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लेकिन एक जिम्मेदार एयरलाइन होने के नाते में नियामकीय निकाय के नियमों का पालन करना होता है और किसी भी स्थिति में हम तब उड़ान देरी नहीं कर सकते जब सभी यात्री समय से विमान में सवार हो गए हों.''

एयर इंडिया ने यह नहीं बताया कि यह घटना दिल्ली हवाई अड्डे पर कब घटी. हालांकि सूत्रों ने कहा कि यह पिछले सप्ताह की घटना है. 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic