"हमने किसी से मारपीट नहीं की" : प्रदर्शन के दौरान चोट लगने के कांग्रेस के आरोपों पर बोली दिल्ली पुलिस

कांग्रेस ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए मंगलवार को दावा किया कि सरकार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष से परेशानी है. उन्होंने किसानों, नौजवानों, मजदूरों की आवाज उठाई तथा कोरोना संकट एवं सीमा पर चीन की आक्रमकता को लेकर मोदी सरकार को घेरा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

National Herald Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के विरोध में पार्टी की ओर से कल शक्ति प्रदर्शन किया गया था. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कई सारे कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया था. कांग्रेस की ओर से दिल्ली पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया गया है. वहीं इस आरोप को दिल्ली पुलिस ने खारिज किया है. NDTV से बात करते हुए ला एंड ऑर्डर, स्पेशल सीपी , सागरप्रीत हुड्डा ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने किसी नेता के साथ कोई मारपीट नहीं की है. कल हमने 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ लीगल कार्रवाई की थी. हमने आज अपने सभी अरेंजमेंट किए हैं, सुरक्षा तैनात है. यहां धारा 144 लागू है. उन्होंने कहा कि ये वीवीआईपी इलाका है. किसी तरह के प्रदर्शन या मार्च की अनुमति नहीं है.

वहीं राहुल गांधी पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गए हैं. नेशनल हेराल्ड (National Herald) अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कल भी पूछताछ की थी और आज भी 11 बजे पूछताछ के लिए राहुल गांधी को तलब किया गया था. सोमवार को उनसे 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई थी. इस पूछताछ को लेकर कल कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया था. जिसके कारण पुलिस ने कई सारे कांग्रेस नेताओं को कल हिरासत में भी लिया था.

कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

आज कांग्रेस ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को ‘असंवैधानिक' करार देते हुए दावा किया है कि सरकार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष से परेशानी इसलिए है कि उन्होंने किसानों, नौजवानों, मजदूरों की आवाज उठाई तथा कोरोना संकट एवं सीमा पर चीन की आक्रमकता को लेकर मोदी सरकार को घेरा है.

Advertisement

VIDEO: अगले डेढ़ साल में मिलेगी दस लाख नौकरियां, पीएम मोदी ने जारी किए निर्देश

Advertisement
Featured Video Of The Day
Elections 2024: सियासी दलों के नेताओं की बढ़ती बदज़ुबानी अब क्यों होती जा रही है हिंसक? | Des Ki Baat
Topics mentioned in this article