"हम सत्ता के लिए एक साथ आए, लेकिन ...": उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी(BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मुझ पर हिंदुत्व (Hindutva) छोड़ने का आरोप लगाते हैं. उन्होंने सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए वैचारिक रूप से अलग कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार (2 अप्रैल) को पीएम मोदी (PM Modi) की डिग्रियों के लेकर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि पीएम को डिग्री दिखाने के लिए कहा जाता है, तो 25,000 रुपये जुर्माना लग जाता है. ऐसा कौन सा कॉलेज है जो अपने छात्र के पीएम होने पर गर्व महसूस ना करता हो. साथ ही उन्होंने बीजेपी (BJP) के आरोपों पर भी पलटवार किया.

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि हां, हम (एमवीए गठबंधन) सत्ता के लिए एक साथ आए थे, लेकिन इसे खोने के बावजूद, हम अभी भी एक साथ हैं और पहले से भी ज्यादा मजबूत हैं. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि उद्धव ठाकरे ने केवल मुख्यमंत्री बनने के लिए अलग विचारों वाली कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन किया था. उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि जब वे अवसर देखते हैं तो लोगों का ध्रुवीकरण करते हैं.

ठाकरे ने कहा कि जब भी चुनाव होता है, वे लोगों (बीजेपी) ध्रुवीकरण करते हैं. एक महान हिंदू प्रधानमंत्री कहे जाने के बावजूद वे आक्रोश सभा कर रहे हैं. उनकी महानता किस काम की? उन्होंने कहा कि संविधान की शपथ लेने के बावजूद, यदि आप ध्रुवीकरण करने जा रहे हैं, तो आप संविधान का अपमान कर रहे हैं. बीजेपी ने न्यायपालिका को नियंत्रित करने की कोशिश जो सौभाग्य से न्यायपालिका ने होने नहीं दिया.

यह भी पढ़ें :

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India
Topics mentioned in this article