बेसमेंट में अचानक भरने लगा पानी, कुछ समझ न पाए छात्र; दिल्ली के कोचिंग सेंटर में कैसे गई 3 स्‍टूडेंट्स की जान; जानिए हुआ क्या

कोचिंग के बेसमेंट में पानी के भरने का कारण नाले की दीवार का टूटना है, जिससे पानी तेजी से अंदर आया

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार को हुई भारी बारिश के बाद राजेंद्र नगर में स्थित राउज IAS स्टडी सर्किल के बेसमेंट में पानी भर गया. पानी में डूबने से तीन स्‍टूडेट्स की मौत हो गई. इसमें दो छात्राएं शामिल हैं. दिल्ली में पांच से छह बजे के बीच तेज बारिश हो रही थी. राजेंद्र नगर के इस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक पानी भरने लगा. इस दौरान बेसमेंट के अंदर क्लास चल रही थी. बेसमेंट में ही लाइब्रेरी भी है, जहां कई स्टूडेंट पढ़ रहे थे. पानी का बहाव इतना तेज था कि छात्र कुछ समझ नहीं पाए. 

बेसमेंट से निकलने का एक ही रास्ता था. पानी भरने से कोचिंग के बेसमेंट में अफरातफरी मच गई. उस वक्त करीब 30-40 छात्र-छात्राओं का बैच बेसमेंट में था. अधिकांश छात्र तो बेसमेंट से निकल गए, लेकिन कुछ वहीं फंसे रह गए. इस हादसे में तीन स्‍टूडेंट्स की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें से दो छात्राएं हैं. 

कोचिंग के बेसमेंट में पानी के भरने का कारण नाले की दीवार का टूटना है, जिससे पानी तेजी से अंदर आया. वहां पानी लगातार आ रहा है. एनडीआरएफ रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने एएनआई को बताया कि, "शाम करीब 7.15 बजे सूचना मिलने के बाद कुल 5 फायर वाहन मौके पर पहुंचे. हमने पानी को पंप करके बाहर निकाला और दो लड़कियों के शव बरामद किए. करीब तीन बच्चों के फंसे होने की आशंका थी. दो को निकाल लिया गया है. पानी के कम होते ही हम तीसरे को भी निकाल लेंगे. कुछ देर में हमारा ऑपरेशन खत्म हो जाएगा... बेसमेंट में 30 छात्र थे, तीन फंस गए जबकि अन्य बच गए..."

ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना पर डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्द्धन ने कहा है कि ''शाम 7 बजे हमें सूचना मिली कि राजेंद्र नगर में एक यूएसपीसी कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में पानी भर गया है, कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. आज शाम हुई भारी बारिश के कारण हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि पूरे बेसमेंट में पानी कैसे भर गया बचाव कार्य जारी है...अभी तक एक छात्रा का शव बरामद हुआ है...''

मौके पर मौजूद दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष राजेश भाटिया ने बताया कि कई छात्र फंसे हुए हैं वहीं दो-तीन छात्रों के डूबने की भी आशंका है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में 6 छात्रों के फंसने की आशंका है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए NDRF और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है. फिलहाल राहत और बचाव का काम चलाया जा रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें -

"अगर समय रहते...": दिल्ली बेसमेंट हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई दो छात्राओं की मौत की असल वजह

दिल्ली : बारिश के बाद कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, डूबने से 2 छात्राएं की मौत, कई लापता

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article