"112 पर कॉल करूंगी... आप मुझे टच नहीं..." : स्वाति मालीवाल का मारपीट वाले दिन का VIDEO आया सामने

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) प्रमुख रेखा शर्मा का कहना है, "...जब हमने यह मामला देखा तो हमने खुद ही संज्ञान लिया. मैं सब कुछ करीब से देख रही थी और मैंने उनसे शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया. मुझे लगता है कि वह सदमे में थीं, क्योंकि कोई भी उम्मीद नहीं कर सकता था कि उन्हें अपने नेता के आवास पर इस तरह से पीटा जाएगा."

Advertisement
Read Time: 5 mins

स्वाति मालीवाल के साथ कथित बदसलूकी मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. जिसके बाद इस मामले में स्वाति मालीवाल का बयान भी दर्ज कर लिया गया है. अब इस मामले में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के ड्राइंग रूम में स्वाति मालीवाल सोफे पर बैठी हुई नजर आ रही हैं. इस दौरान सिक्योरिटी के लोग उनसे बाहर चलने को कह रहे हैं. 

Advertisement

स्वाति मालीवाल से मारपीट वाले दिन का वीडियो आया सामने

मारपीट वाले दिन का जो वीडियो सामने आया है, उस वीडियो में स्वाति मालीवाल कहती हुई नजर आ रही हैं कि मैं 112 पर कॉल करूंगी और आप मुझे टच नहीं करेंगे. मैं आपकी भी नौकरी खाऊंगी. आज तमाशा होने दो, ये गंजा....."आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल अपने साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी द्वारा की गई कथित बदसलूकी के मामले में मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को तीस हजारी अदालत पहुंचीं थीं.

स्वाति मालीवाल ने भी एक्स पर एक पोस्ट लिखा. जिसमें उन्होंने कहा, " हर बार की तरह इस बार भी राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं." 
Advertisement

मुझे 7-8 बार थप्पड़ मारे, मैं चिल्लाती रही

स्वाति मालीवाल ने शिकायत में बताया, "मैंने दिल्ली सीएम के पीए से कहा कि वह मुझसे इस तरह बात करना बंद करें और सीएम को फोन करें. उसने कहा- तू कैसे हमारी बात नहीं मानेगी? उसने मुझे थप्पड़ मारने शुरू कर दिए. कम से कम 7-8 बार थप्पड़ मारा, मैं चिल्लाती रही. मैं सदमे में थी और अपने बचाव के लिए उसे पीछे धकेलने की कोशिश की. वो मुझ पर झपटा, बुरी तरह मेरी शर्ट को ऊपर खींच लिया. मेरी शर्ट के बटन खुल गए और मैं नीचे गिर गई और सेंटर टेबल पर अपना सिर मारते हुए लगातार मदद के लिए चिल्लाती रही. बिभव कुमार नहीं माने और अपने पैरों से मेरी छाती, पेट और शरीर के निचले हिस्से पर लात मारकर मुझ पर हमला किया." 

Advertisement

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया मामले का संज्ञान

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने स्वत: संज्ञान लिया है. एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को शुक्रवार को पेश होने के लिए समन जारी किया है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया पोस्ट का स्वत: संज्ञान लिया था, जिसका शीर्षक था, "स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है."

Advertisement

इस नोटिस में जिक्र है कि ''अरविंद केजरीवाल के सचिव ने सीएम आवास पर उनके (स्वाति मालीवाल) साथ बेरहमी से मारपीट की.''एनसीडब्ल्यू ने नोटिस में आगे कहा कि आयोग ने 17 मई (शुक्रवार) को सुबह 11 बजे मामले में सुनवाई निर्धारित की है, जिसमें उनको आयोग के सामने उपस्थित होना होगा. इसमें आगे कहा गया है, ''इस बात पर ध्यान रखें कि डिफॉल्ट होने पर आयोग ऐसी कार्रवाई करने के लिए आगे बढ़ सकता है जो वह उचित समझे.''

Advertisement

बीजेपी के निशाने पर आम आदमी पार्टी

दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, "जो धाराएं दिल्ली पुलिस ने लगाई हैं, वे सभी धाराएं गंभीर हैं. इस तरीके का अत्याचार एक महिला पर वे भी मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में किया गया. इसलिए अब दिल्ली सीएम को मामले की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और अपने सहयोगी को पुलिस के हवाले करना चाहिए. ये हो सकता है कि बिभव कुमार को पंजाब या किसी अन्य जगह पर छुपाया हो, इसलिए मेरी दिल्ली पुलिस से यह मांग है कि  बिभव को पकड़े और सीएम अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ करें."

स्‍वाति मालीवाल ने बयां किया दर्द 

स्वाति ने एक्स पर लिखा कि उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उन पर हुए कथित हमले के संबंध में दिल्ली पुलिस को अपना बयान दर्ज कराया है. उन्‍होंने एक पोस्ट में लिखा, “मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था. मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है. मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी. पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. मैं उन लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की, जिन लोगों ने चरित्र हनन करने की कोशिश की, भगवान उन्हें भी खुश रखे."

ये भी पढ़ें : तीस हजारी कोर्ट, चैंबर नंबर 202... सिर्फ जज और स्वाति मालीवाल की मौजूदगी में बयान हुआ दर्ज

ये भी पढ़ें : "7-8 थप्पड़ मारे, गालियां दी...मदद के लिए चिल्लाती रही": स्वाति मालीवाल ने FIR में बताया सबकुछ

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: जांच के बाद पेपर लीक धांधली में CBI की गिरफ्त में 7 आरोपी, Patna में पूछताछ जारी