राहुल गांधी ने राजस्थान में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान चलाई बैलगाड़ी, देखें VIDEO

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को 'भारत जोड़ो यात्रा' के राजस्थान चरण के दौरान यहां लोगों से बातचीत की और बैलगाड़ी की सवारी की.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को 'भारत जोड़ो यात्रा' के राजस्थान चरण के दौरान यहां लोगों से बातचीत की और बैलगाड़ी की सवारी की. इस दौरान पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और उनके पति रॉबर्ट वाद्रा भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. यात्रा के 95वें दिन राहुल गांधी ने रविवार सुबह कोटखुर्द गांव से कोटा-लालसोट राजमार्ग पर देईखेड़ा गांव तक बैलगाड़ी की सवारी की. जब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने बलदेवपुरा गांव से अपनी पदयात्रा शुरू की, तो उन्होंने देखा कि एक बैलगाड़ी किसानों के एक समूह को ले जा रही है जो हाथ हिलाकर उनका स्वागत कर रहे थे.

स्थानीय कांग्रेस नेता महावीर मीणा ने कहा, ‘‘ राहुल जी बैलगाड़ी पर आए और किसानों से बातचीत की. उन्होंने उनकी शिकायतें भी सुनीं. '' महावीर मीणा ने कहा, ‘‘ मैंने उनसे (राहुल गांधी) बैलगाड़ी की सवारी करने का अनुरोध किया, जिसके बाद वे बैलगाड़ी पर चढ़ गए, लगाम पकड़ी और लाबान गांव के रास्ते में कोटखुर्द और दीखेड़ा गांव के बीच लगभग 500 मीटर तक गाड़ी चलाई. ''राहुल ने बैलगाड़ी पर करीब 10 मिनट बिताए.इस बीच, शाम को लाबन से बूंदी जिले के लेखारी रेलवे स्टेशन तक मार्च के दौरान प्रियंका गांधी वाद्रा और रॉबर्ट वाद्रा राहुल गांधी के साथ शामिल हुए.

Advertisement

जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष चर्मेश शर्मा ने कहा कि अभिनेत्री दिव्यांगना सूर्यवंशी और अभिनेता सिद्धार्थ थम्बोली भी रविवार शाम बूंदी पहुंचे और यात्रा में शामिल हुए.यह यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से होते हुए राजस्थान में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

Advertisement

सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा अब तक महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से होते हुए तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना से होकर गुजर चुकी है. भारत जोड़ो यात्रा फरवरी 2023 की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी और 150 दिनों में 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
NDTV Yuva Conclave | Dark Comedy से खुलता है दिमाग: Comedian Gaurav Gupta | NDTV India
Topics mentioned in this article