शनिवार को अमेठी जा रहे हैं राहुल और प्रियंका गांधी, बीजेपी की नीतियों के विरोध में करेंगे पदयात्रा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार यानी 18 दिसंबर को अमेठी के जगदीशपुर से हारीमऊ गांव तक छह किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
अमेठी:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार यानी 18 दिसंबर को अमेठी के जगदीशपुर से हारीमऊ गांव तक छह किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. कांग्रेस की जिला ईकाई के प्रवक्ता अरविंद चर्तुवेदी ने बताया कि 18 दिसंबर को सुबह लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद राहुल और प्रियंका सड़क मार्ग से अमेठी पहुचेंगे. वे यहां आरक्षित विधान सभा सीट जगदीशपुर के जगदीशपुर रामलीला मैदान से हारीमऊ गांव तक मोदी सरकार की नीतियों के विरोध में आयोजित करीब छह किलोमीटर की ‘जन जागरण अभियान' महंगाई हटाओ, भाजपा भगाओ' पदयात्रा में हिस्सा लेंगे.

उन्होंने बताया कि राहुल और प्रियंका का एक दिवसीय अमेठी दौरा है. पदयात्रा के समापन स्थल हारीमऊ में राहुल और प्रियंका एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

गृह राज्य अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग, संसद के दोनों सदनों में नहीं हो पाया काम

राहुल और प्रियंका की पदयात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. लंबे अर्से बाद अमेठी आ रहे राहुल के स्वागत में कांग्रेस के कार्यकर्ता कोई कोर कसर नही छोड़ रहे हैं. राहुल और प्रियंका के स्वागत में जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए हैं.

Advertisement

उत्तर प्रदेश कांग्रेस समिति के सदस्य नरेंद्र मिश्र ने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का अमेठी से परिवार जैसा रिश्ता है. वे हमेशा अमेठी और यहां के लोगों के लिए सोचते और काम करते हैं. कोरोना काल में वे अपने इस परिवार की मदद के लिए सब से आगे रहे.

Advertisement

'केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को तो इस्तीफा देना ही होगा', लखीमपुर खीरी केस पर संसद में बोले राहुल गांधी

Advertisement

गौरतलब हैं कि जगदीशपुर विधानसभा सीट आरक्षित है और यहां से भाजपा के सुरेश पासी विधायक हैं जो प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं. राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से हारने के बाद दूसरी बार अमेठी के दौरे पर आ रहे हैं. राहुल गांधी 15 वर्षों तक यहां से सांसद रहे.

Advertisement

Video: सांसदों के निलंबन के विरोध में विपक्ष ने खोला मोर्चा, राहुल गांधी भी शामिल

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर
Topics mentioned in this article