'हाथरस में क्या हुआ? लखीमपुर और गोरखपुर में क्या हुआ? वो इसपर बात करेंगे?': अखिलेश यादव के निशाने पर BJP

अखिलेश यादव ने एनसीआरबी (राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो) डेटा का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आज यूपी महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर 1 पर है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना
स्वार:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान हो चुका है. अगले चरण की वोटिंग के लिए सभी पार्टियों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. इस बीच बीजेपी और विपक्षी दलों के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. पिछली सरकारों के कार्यकाल में यूपी में अराजकता के लिए बीजेपी समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए इस चुनाव में लगातार घेरने का प्रयास कर रही है. इस पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि किसी मुद्दे को तूल दे देना का काम भाजपा का है. मैं देख रहा हूं कि देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री सहित मुख्यमंत्री ये सब बाते कर रहे हैं. 

उन्होंने एनसीआरबी (राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो) डेटा का जिक्र किया. अखिलेश यादव ने कहा कि आज यूपी महिलाओं के खिलाफ अपराधों में नंबर 1 पर है. हिरासत में होने वाली मौतों में नंबर 1 पर है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से प्राप्त नोटिसों की संख्या के मामले में नंबर 1 है.  फर्जी मुठभेड़ों में नंबर 1 है. "क्या आपने किसी आईपीएस के कहीं और फरार होने के बारे में सुना है? वहीं एक आईपीएस दूसरे आईपीएस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहा हो. क्या इस पर बात करेगी बीजेपी.

पहले चरण में बीजेपी का सफाया हुआ, दूसरे चरण में भी मिलेगी हार : NDTV से बातचीत में अखिलेश यादव का दावा 

Advertisement

"आप कैसे भूल सकते हैं कि हाथरस में क्या हुआ? पुलिस और सरकार ने क्या किया. लखीमपुर में क्या हुआ? लखनऊ में एक एप्पल कर्मचारी के साथ क्या हुआ? उसकी हत्या कर दी गई. गोरखपुर में एक व्यापारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. लोगों को यह सब याद है. जनता भी जागरूक है, इन चीजों को नहीं भूलने वाली.

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के माहौल को लेकर समाजवादी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने NDTV से  बातचीत की. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पहले दौर के मतदान के बाद अखिलेश यादव की नींद उड़ गई है और भाजपा उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से 300 से अधिक सीटें हासिल करने की राह पर है. बता दें कि यूपी में नतीजे 10 मार्च को आएंगे. 

Advertisement

ये भी देखें-खबरों की खबर : उत्तर प्रदेश का चुनाव बदलाव का चुनाव, NDTV से अखिलेश यादव ने कहा

Featured Video Of The Day
Mainpuri में बना बाबा का '5 स्टार आश्रम' कितना भव्य है Drone Short से समझिए
Topics mentioned in this article