UP: अग्निवीर योजना में फेल हो चुके अभ्यर्थियों से भर्ती के नाम पर ठगी, 1 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एसटीएफ ने अग्निवीर योजना में भर्ती के नाम पर अभ्यर्थियों से ठगी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. मिलिट्री इंटेलीजेंस की सूचना पर एसटीएफ ने यह एक्शन लिया. इस गैंग के 1 सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एसटीएफ ने अग्निवीर योजना में भर्ती के नाम पर अभ्यर्थियों से ठगी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. मिलिट्री इंटेलीजेंस की सूचना पर एसटीएफ ने यह एक्शन लिया. इस गैंग के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस अभी मामले की छानबीन कर रही है.

जानकारी के अनुसार, वाराणसी के कैंट इलाके में युवाओं से ठगी करने वाले गैंग ने अग्निवीर सेना भर्ती रैली में असफल हुए अभ्यर्थियों को झांसे में लेकर मेडिकल कराने के लिए बुलाया. इस बात की जानकारी पहले ही मिलिट्री इंटेलीजेंस को थी. मिलिट्री इंटेलीजेंस की मदद से एसटीएफ वाराणसी की टीम ने  कैंट इलाके में पहुंचकर गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान नारायण मनेंधर के रुप में हुई है.

पकड़ा गया वेल नारायण मनेंधर 06 माह से एक रेस्टोरेंट में में खाना बनाता है. वहीं नेपाल के रहने वाले दिवस विश्वकर्मा से उसकी मुलकात हुई. दिवस विश्वकर्मा 39 जी0टी0सी0 में डी कम्पनी में सिपाही के पद पर कार्यरत है. उसी ने बताया कि अग्निवीर भर्ती रैली होने वाली है, यदि कोई अभ्यर्थी हो तो बताना. इस पर अभियुक्त द्वारा मिर्जापुर के रहने वाले आयुष सिंह से संपर्क किया.

आयुष द्वारा चंदौली के रहने वाले अपने तीन अन्य साथी सचिन, वीरेन्द्र और मनीष को भी दिवस विश्वकर्मा से मिलवाया. दिवस विश्वकर्मा द्वारा इन चारों अभियुक्तों से अपने एकाउंट में कुछ पैसे भेजवाया गया. शेष कैश के रूप में लिया गया. चारों अभ्यर्थियों का मेडिकल कराने के लिए वाराणसी के कैंट इलाके मे स्थित शहीद पार्क में बुलाया था, जहां से गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें : PM, CJI, SC के बारे में फर्ज़ी ख़बरें फैलाने वाले यूट्यूब चैनल की कलई खोली PIB ने

ये भी पढ़ें : "135 करोड़ लोग हम पर हंस रहे हैं, हम बच्चे नहीं हैं...", संसद में भड़के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India