UP के योगी कैबिनेट में ओ.पी. राजभर की एन्ट्री आज, RLD से भी बनेंगे 2 मंत्री

UP Cabinet Expansion: यूपी कैबिनेट विस्‍तार की खबरों के बीच बीजेपी एमएलसी दारा सिंह चौहान मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर और अनिल कुमार भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लखनऊ:

UP Cabinet Expansion: योगी सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्‍तार होने जा रहा है. सूत्रों कैबिनेट विस्‍तार में बीजेपी के साथ-साथ सहयोगी दलों के विधायकों को भी जगह दी जा रही है. बताया जा रहा है कि विपक्षी गठबंधन INDIA छोड़कर एनडीए में शामिल हुई जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल को योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. बीजेपी एमएलसी दारा सिंह चौहान मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर और अनिल कुमार भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. 

अनिल कुमार ने मुख्‍यमंत्री आवास जाने से पहले एनडीटीवी को बताया कि उन्‍हें ओपी राजभर का फोन आया था कि आज शाम को लखनऊ जाना है. इसके बाद सीएम आवास से फोन आया. हालांकि, अनिल कुमार ने खुलकर यह नहीं बताया कि उन्‍हें योगी मंत्रिमंडल में क्‍या जिम्‍मेदारी मिलने जा रही है. उन्‍होंने इशारों ही इशारों में बता दिया कि वह मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे हैं. 

ओपी राजभर प्रदेश में 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन में शामिल थे, लेकिन वह कुछ माह पूर्व फिर से राजग में शामिल हो गए. इसके बाद से उन्हें योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार में मंत्री बनाने की लगातार अटकलें रही हैं. राजभर ने 2017 में राजग के साथ चुनाव लड़ा था और योगी के नेतृत्व की पहली सरकार में मंत्री भी बने थे, लेकिन कुछ मतभेद के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफ़ा देकर राजग से रिश्ता तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article