बिहार के नवादा में UGC-NET पेपर लीक की जांच करने पहुंची CBI की टीम पर हमला

यूजीसी-नेट पेपर लीक मामले में शामिल एक व्यक्ति के मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीबीआई की टीम बिहार के नवादा में स्थित कसियाडीह पहुंची थी, जहां पर सीबीआई टीम को नकली बताकर ग्रामीणों ने मारपीट की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पटना:

यूजीसी-नेट पेपर लीक मामले (UGC-NET Paper Leak Case) की जांच करने दिल्ली से बिहार के नवादा पहुंची सीबीआई की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. रजौली पुलिस के पहुंचने के बाद सीबीआई टीम के अधिकारियों को बचाया गया. पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने बताया कि यूजीसी-नेट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम नवादा जिले के रजौली थाना के कसियाडीह गांव पहुंची थी, लेकिन ग्रामीणों ने सीबीआई की टीम को नकली बताकर उसके साथ मारपीट की. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं सीबीआई की टीम के अधिकारियों ने दो मोबाइल फोन जब्त किए हैं. 

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से सीबीआई की टीम पेपर लीक में शामिल एक व्यक्ति की मोबाइल लोकेशन के आधार पर कसियाडीह पहुंची थी, लेकिन सीबीआई टीम को नकली बताकर ग्रामीणों ने मारपीट शुरू कर दी. साथ ही गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई. सीबीआई की जांच टीम में चार अधिकारियों के साथ स्थानीय पुलिस की एक महिला कंस्टेबल भी थी. 

Advertisement

सीबीआई ने जब्‍त किए दो मोबाइल फोन 

ग्रामीणों के हमले से घबराई सीबीआई की टीम ने इसकी सूचना रजौली पुलिस को दी. रजौली पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह शांत कराया. इसके बाद स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में सीबीआई की टीम ने जांच पड़ताल की, जिसमें लोकेशन के आधार पर दो मोबाइल फोन को जब्त किया गया है. सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि मोबाइल नंबर के आधार पर जांच के बाद पेपर लीक में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा. 

Advertisement

सीबीआई टीम पर हमले के मामले में FIR दर्ज 

रजौली के थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि सीबीआई टीम पर हमला मामले में कसियाडीह गांव के आठ नामजद और 150-200 लोगों के खिलाफ रजौली थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस सिलसिले में ग्रामीण प्रिंस कुमार और एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मारपीट की घटना की वीडियोग्राफी कराई गई है, जिसके आधार पर लोगों को चिह्नित किया जा रहा है. 

Advertisement

देश में 18 जून को आयोजित की गई थी परीक्षा 

देश में 18 जून को नेट की परीक्षा का आयोजन किया गया था. हालांकि इसके कुछ ही घंटों के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया. इस बार UGC-NET के 83 विषयों की परीक्षा एक ही दिन में दो पारियों में आयोजित की गई थी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* 5 से 6 लाख रुपए में बेचे गए UGC-NET के पेपर, CBI के हाथ लगे कई सबूत
* शिक्षा मंत्रालय व प्रधान के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे दर्जनों छात्र हिरासत में लिए गए
* UGC-NET मामले में CBI ने दर्ज की FIR, एक दिन पहले ही रद्द हुआ है एग्जाम

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!
Topics mentioned in this article