बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश के 2 मजदूरों की मौत, मौसम विभाग का अलर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर में 155 मिमी से अधिक बारिश हुई, जो शाम को शुरू हुई और देर रात तेज हो गई. कई निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया, जिससे लोगों और वाहनों की आवाजाही में लगभग ठप रही. 

Advertisement
Read Time: 10 mins

बेंगलुरू:

बेंगलुरू में भारी बारिश के बाद दो लोगों की मौत हो गई है. दक्षिण-पश्चिम मानसून (MONSOON) के सक्रिय होने के बाद कर्नाटक में गरज के साथ तेज बारिश के कारण बेंगलुरू शहर के कई हिस्सों में जल-जमाव और बिजली गुल हो गई. मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए ग्रामीण और शहरी बेंगलुरु के कई हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

बारिश में मारे गए दोनों लोग उल्लाल उपनगर में मजदूरी का काम करते थे. अधिकारियों ने कहा कि दो लोगों के एक पाइपलाइन कार्य स्थल पर शव मिले हैं, जिसमें से एक बिहार तो दूसरा उत्तर प्रदेश से था.

बिहार, झारखंड समेत इन राज्यों में अगले 3-4 दिन झमाझम बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में कल से चढ़ सकता है पारा

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "मृतकों की पहचान बिहार के देवभारत और उत्तर प्रदेश के अंकित कुमार के रूप में हुई है. मंगलवार शाम करीब 5 बजे बारिश तेज हो गई थी. मजदूर साइट पर ही थे और शाम करीब 7 बजे पानी का स्तर बढ़ गया. हम सुरक्षा उपायों का आंकलन कर रहे हैं."

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर में 155 मिमी से अधिक बारिश हुई, जो शाम को शुरू हुई और देर रात तेज हो गई. कई निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया, जिससे लोगों और वाहनों की आवाजाही में लगभग ठप रही. 

मानसून ने समय से पहले दी दस्तक, प्रचंड गर्मी के बीच जल्द आएगा बारिश का दौर

पिछले पांच सालों से आवाजाही के लिए शहर के केआर पुरम अंडरपास का इस्तेमाल करने वाले स्थानीय बैंक कर्मचारी ग्रेस डिसूजा ने बताया कि "हमारे लिए आना-जाना बहुत मुश्किल हो रहा है. हर साल, स्थिति एक जैसी ही हो जाती है."

Advertisement

वहीं मेट्रो सेवाएं भी कुछ समय के लिए प्रभावित हुईं क्योंकि आंधी के कारण बिजली गुल होने से ग्रीन लाइन पर मेट्रो को रोकना पड़ा. जेपी नगर, जयनगर, लालबाग, चिकपेट, मैजेस्टिक, मल्लेश्वरम, राजाजीनगर, यशवंतपुर, एमजी रोड, कब्बन पार्क, विजयनगर, राजराजेश्वरी नगर, केंगेरी, मगदी रोड और मैसूर रोड बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

49 डिग्री का 'टेम्परेचर टॉर्चर' के बाद दिल्ली-NCR में आज धूलभरी आंधी के आसार : 10 बड़ी बातें