"यात्रा मार्ग तय नहीं" : अखिलेश यादव के "निमंत्रण नहीं मिलने" के बयान पर बोली कांग्रेस

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिलहाल झारखंड में है, इसका समापन मुंबई में होगा

Advertisement
Read Time: 15 mins
राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अभी झारखंड में है (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के इस दावे के बाद कि उन्हें अभी तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा में आमंत्रित नहीं किया गया है, कांग्रेस ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में यात्रा के मार्ग और विस्तृत कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने के बाद एक या दो दिन में यह इंडिया गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा. 

खास तौर पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने यात्रा में आमंत्रित न किए जाने की टिप्पणी ऐसे समय में की है जब विपक्ष के इंडिया गठबंधन में कई मतभेद हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश के चरण के लिए अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यात्रा का विस्तृत रूट तैयार किया जा रहा है. इसके बाद इसे इंडिया गठबंधन की पार्टियों के साथ साझा किया जाएगा.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेने के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा था, ‘‘दिक्कत यह है कि कई बड़े कार्यक्रम होते हैं लेकिन हमें निमंत्रण नहीं मिलता.''

अखिलेश यादव की टिप्पणियों से संबंधित एक वीडियो टैग करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि उत्तर प्रदेश में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है और एक-दो दिन में इसे अंतिम रूप से दे दिया जाएगा.

जयराम रमेश ने कहा, ‘‘इसके बाद इसे राज्य में इंडिया गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा. उनका भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेना ‘इंडिया' गठबंधन को और मजबूत करेगा. 16 फरवरी को यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की उम्मीद है.''

Advertisement

कांग्रेस को हाल ही में तृणमूल कांग्रेस जैसे ‘इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस' (INDIA) के घटक दलों की आलोचना का सामना करना पड़ा था जिसने सीटों के बंटवारे और यात्रा करने को लेकर पार्टी पर निशाना साधा था. टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस यात्रा के उनके राज्य से गुजरने के दौरान इससे दूर रही थीं.

अभी यह यात्रा झारखंड में है और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता और नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने शुक्रवार को इसमें भाग लिया. जेएमएम ‘इंडिया' गठबंधन का हिस्सा है.

Advertisement

(इनपुट एजेंसियों से)

यह भी पढ़े - 

"हम खुद निमंत्रण कैसे मांगें?": राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बोले अखिलेश यादव

Featured Video Of The Day
Wankhede Stadium में Team India के पहुंचने से पहले कैसी सुरक्षा, Mumbai DCP Pravin Munde ने बताया
Topics mentioned in this article