1 hour ago
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने श्रमिकों के लिए परिवर्तनशील महंगाई भत्ते में संशोधन कर न्यूनतम मजदूरी दर बढ़ाकर 1,035 रुपये प्रतिदिन तक करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की. समस्तीपुर स्टेशन के आउटर सिग्नल पर गुरुवार की रात जयनगर से नई दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने जमकर पथराव किया. इस घटना में कुछ यात्रियों को हल्की चोटें भी आईं. 

देश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने आज भी देश के कई इलाकों में जबरदस्‍त बारिश को लेकर भविष्‍यवाणी की है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज देश के 17 राज्‍यों के अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इस सप्‍ताह देश के कुछ हिस्‍सों से मॉनसून की विदाई शुरू हो गई है. 

Today Latest News Live Updates: 
 

Sep 27, 2024 11:35 (IST)

'आप' ने किया चुनाव का विरोध

आम आदमी पार्टी आज होने वाले दिल्‍ली नगर निगम की स्‍टैंडिंग कमिटी के 18वें सदस्‍य के चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी. आप नेता मनीष सिसोदियों इसका ऐलान किया है. मनीष सिसोदिया का कहना है कि मेयर ने 5 अक्टूबर तक के लिए सदन स्थगित किया है, ऐसे में आज कुछ नहीं है. MCD मेयर शैली ओबेराय ने बताया, 'मैंने MCD कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है कि आज होने वाला चुनाव असंवैधानिक और अवैध है.'

Sep 27, 2024 11:09 (IST)

लक्ष्मीबाई की मूर्ति लगाने का काम फिलहाल रोका गया

दिल्‍ली के सदर बाजार थाना क्षेत्र में आने वाले एक पार्क में हाई कोर्ट के आदेश के बाद झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति स्थापित की जा रही है. लेकिन सदर बाजार के ईदगाह पार्क में रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति लगाने का काम फिलहाल रोका गया है. एमसीडी के एक अधिकारी ने आकर काम को रुकवाया. 

Sep 27, 2024 10:07 (IST)

NIA की 7 जगहों पर छापेमारी

जम्मू के रियासी बस अटैक मामले में NIA 7 जगहों पर छापेमारी कर रही है. रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जांच कर रही है. एजेंसी की जांच में हमले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) संगठन के पाकिस्तान स्थित संचालकों की भूमिका सामने आई है. आतंकवादियों ने 9 जून को रियासी के शिव-खोड़ी में मंदिर से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर हमला कर दिया था. 

Sep 27, 2024 10:02 (IST)

कांग्रेस पर CM सैनी ने बोला हमला

हरियाणा के CM सैनी ने कहा कि 8 अक्टूबर को जो परिणाम आने वाले हैं उसे देखने के बाद पूरी कांग्रेस ही ICU में मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सच्चाई का सबको पता चल चुका है. कांग्रेस हरियाणा के युवाओं को भ्रष्टाचार के दलदल में डूबाना चाहती है. 

Sep 27, 2024 09:42 (IST)

त्योहारी सीजन में 108 ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाए गए

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "आगामी त्योहारी सीजन में 108 ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाए गए हैं. छठ पूजा और दिवाली स्पेशल ट्रेनों के लिए 12,500 कोच मंजूर किए गए. 2024-25 में आज तक कुल 5,975 ट्रेनें अधिसूचित की गई हैं. इससे 1 करोड़ से अधिक यात्रियों को पूजा की भीड़ के दौरान घर जाने की सुविधा मिलेगी. 2023-24 में त्योहारी सीजन के दौरान कुल 4,429 विशेष ट्रेनें चलीं."

Sep 27, 2024 09:12 (IST)

ट्रेन पर पथराव

समस्तीपुर स्टेशन के आउटर सिग्नल पर गुरुवार की रात जयनगर से नई दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने जमकर पथराव किया. इस घटना में कुछ यात्रियों को हल्की चोटें भी आईं.

Advertisement
Sep 27, 2024 07:19 (IST)

डीयू में आज छात्र संघ चुनाव

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 27 सितंबर यानी आज होने हैं. छात्रसंघ चुनाव से ठीक कुछ घंटे पहले छात्र संगठनों ने निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने की अपील की है. नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन और दिल्ली पुलिस से छात्र संघ चुनावों में निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने की अपील की है. हालांकि, दिल्ली उच्च न्यायालय ने डूसू चुनाव की मतगणना पर बृहस्पतिवार को तब तक के लिए रोक लगा दी, जब तक कि पोस्टर, होर्डिंग, भित्तिचित्र समेत संपत्ति को विरूपित करने वाली सभी तरह की सामग्री को हटा नहीं दिया जाता.

Sep 27, 2024 06:58 (IST)

जम्मू कश्मीर 2 मजदूरों की मौत

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में एक पुल निर्माण कार्य के लिए खोदे गए गड्ढे में कार्य कर रहे छह मजदूरों पर बृहस्पतिवार को मिट्टी का ढेर गिर गया जिनमें से दो की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए.

Advertisement
Sep 27, 2024 06:51 (IST)

दिल्ली के एलजी ने जारी किए आदेश

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बृहस्पतिवार को देर रात एक आदेश में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के आयुक्त से कहा कि निगम की स्थायी समिति की एक रिक्त सीट पर चुनाव शुक्रवार यानी आज कराने का निर्देश दिया. 

Sep 27, 2024 06:48 (IST)

संसद की स्थाई समितियों का गठन

मंत्रालयों से जुड़ी संसद की स्थाई समितियों का गठन किया गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रक्षा मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति का सदस्य बनाया गया है. कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को शिक्षा मंत्रालय जबकि चरणजीत सिंह चन्नी को कृषि मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. गृह मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति का अध्यक्ष बीजेपी सांसद राधा मोहन दास अग्रवाल जबकि कानून और कार्मिक मंत्रालय से जुड़ी समिति का अध्यक्ष बृजलाल को बनाया गया है. 

Featured Video Of The Day
DUSU Elections: 200 से ज्यादा पोलिंग बूथ पर दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव के लिए वोटिंग शुरु