महुआ मोइत्रा घूसकांड में TMC ने पल्ला झाड़ा, महासचिव कुणाल घोष बोले- कोई टिप्पणी नहीं

बीजेपी ने कहा- तृणमूल कांग्रेस को यह बताने की जरूरत है कि वह महुआ मोइत्रा का समर्थन करती है या नहीं

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

महुआ मोइत्रा घूसकांड में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पल्ला झाड़ लिया है. टीएमसी के महासचिव कुणाल घोष ने कहा है कि, पार्टी इस पर कुछ नहीं बोलेगी, संबंधित व्यक्ति से पूछिए. 

टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा पर घूसखोरी के आरोप पर टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ''...कोई टिप्पणी नहीं...इस मुद्दे पर टीएमसी कुछ नहीं कहेगी...इसका जवाब संबंधित व्यक्ति दे सकता है, टीएमसी पार्टी नहीं..."

तृणमूल कांग्रेस ने अपनी सांसद महुआ मोइत्रा से जुड़े विवाद से दूरी बना ली है. महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए ‘रिश्वत' लेने का आरोप है. आरोप है कि रियल एस्टेट से लेकर ऊर्जा तक विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाले हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी ने अदाणी समूह के बारे में संसद में सवाल पूछने के लिए महुआ मोइत्रा को पैसे दिए थे.

दर्शन हीरानंदानी ने हाल ही में दावा किया था कि महुआ मोइत्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 'बदनाम और शर्मिंदा' करने के लिए अदाणी पर निशाना साधा था. हीरानंदानी ने एक हलफनामे में यह दावा किया था.

तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव एवं प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘‘पार्टी को इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहना है. हमें लगता है कि जिस व्यक्ति के इर्द-गिर्द यह विवाद केंद्रित है, वही इस पर प्रतिक्रिया देने के लिए सबसे उपयुक्त है.''

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी नेतृत्व किसी विवाद में पड़ने को तैयार नहीं है और इसलिए ‘‘इससे दूरी बनाए रखेगा.''

इस घटनाक्रम पर बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती. उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस हमेशा उस वक्त अपनी जिम्मेदारी से बचने की कोशिश करती है, जब भी उसके नेता गिरफ्तार होते हैं या मुसीबत में फंसते हैं. तृणमूल कांग्रेस को यह बताने की जरूरत है कि वह महुआ मोइत्रा का समर्थन करती है या नहीं.''

Advertisement

महुआ मोइत्रा घूसकांड को लेकर अब तक किसी विपक्षी पार्टी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. यहां तक कि अब उनकी ही पार्टी ने उनके पक्ष में खड़े होने से इनकार कर दिया है. यानी कि महुआ मोइत्रा इस मामले में अकेली पड़ गई हैं. 

यह भी पढ़ें -

बीजेपी सांसद ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच के लिए लोकपाल को लिखी चिट्ठी

"महुआ मोइत्रा ने पैसों के लिए रख दी देश की सुरक्षा गिरवी": BJP सांसद

"मजबूर करने की कोशिश की गई..": महुआ मोइत्रा मामले में वकील ने पुलिस को लिखी चिट्ठी

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India
Topics mentioned in this article