Exclusive: "वक़्त सब ठीक कर देता है": सचिन पायलट को गद्दार कहने वाले बयान से पलटी मारते हुए अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का मैसेज पूरे देश में है. सत्ताधारी पार्टी भाजपा को आलोचना पसंद नहीं है. आलोचना करो तो जेल जाओ. हमारी यात्रा में लाखों लोग जुड़ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

राजस्थान की सियासत में पिछले दिनों जो कुछ घटा, वो किसी से नहीं छिपा. राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने अपनी ही पार्टी के प्रमुख नेता सचिन पायलट को गद्दार तक कह डाला था. इससे सचिन पायलट के साथ उनकी नाराजगी खुलकर जाहिर हो गई थी. लेकिन अब अशोक गहलोत ने सचिन के खिलाफ दिए बयान से पलटी मार ली हैं. अशोक गहलोत ने सचिन पायलट के साथ तल्ख भरे रिश्तों पर कहा कि वक्त सब ठीक कर देता है. उन्होंने कहा, "राजनीति में ऐसी घटनाएं-दुर्घटनाएं होती रहती हैं. समय के साथ सब कुछ ठीक हो जाता है. हर कांग्रेसी को सोचना चाहिए कि लड़ाई हमारी भाजपा से है. भाजपा देश में फासीवादी सरकार चला रही है. ऐसे में कांग्रेस का मज़बूत रहना ज़रूरी है."

गुजरात चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर अशोक गहलोत ने कहा कि हमारे हार के पीछे आम आदमी पार्टी (AAP) की बड़ी भूमिका रही है. ये लोग जहां जाते हैं, झूठ बोलते हैं. हमारा अरविंद केजरीवाल ने बहुत नुकसान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन महीने गुजरात में लगाए. ताबड़तोड़ दौरे किए. वह भी वजह रही. कांग्रेस की भी कमिया रहीं हैं. बीजेपी ने संस्थाओं को ख़त्म कर दिया है. एक फ़ैक्टर हार का funding का है. Electoral bond बहुत बड़ा scandal है. एकतरफ़ा पैसा भाजपा को मिलता है. कांग्रेस को चंदा देने वालों को डराया जाता है.

राजस्थान में अपनी सरकार की तारीफ करते हुए गहलोत ने कहा कि हमने राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना (OPS) लागू किया. ये हमने मानवीय आधार पर किया है. प्रधानमंत्री मोदी OPS को स्वीकार नहीं कर रहे. OPS पूरे देश में लागू करना चाहिए. हम स्वास्थ्य क्षेत्र में चिरंजीवी योजना लाए हैं. इसमें लोगों का 10 लाख रुपये का insurance कवर रहेगा. अगर कोई organ transplant होगा तो उसका अलग पैसा दे रहे हैं. ये स्कीम पूरे देश की सबसे अलग स्कीम है. इस योजना में 1 करोड़ 35 लाख लोग जुड़ चुके हैं. हम गरीब बच्चों के लिए अनुप्रति योजना लाए. हम गरीब छात्र-छात्राओं को मुफ़्त कोचिंग दे रहे हैं. हम 200 गरीब बच्चों को विदेश पढ़ने भेज रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा पर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का मैसेज पूरे देश में है. सत्ताधारी पार्टी भाजपा को आलोचना पसंद नहीं है. आलोचना करो तो जेल जाओ. हमारी यात्रा में लाखों लोग जुड़ रहे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

तेलंगाना में भूख हड़ताल पर बैठीं आंध्र प्रदेश के CM की बहन और YSRTP प्रमुख शर्मिला को जबरन अस्पताल में कराया भर्ती
"गांधी परिवार का शुक्रिया": हिमाचल प्रदेश के CM बनने जा रहे सुक्खू ने अपनी मां को लेकर भी कही बड़ी बात
"स्ट्रैटेजिक रॉकेट फोर्स के निर्माण पर काम कर रहे थे जनरल रावत ": नेवी और आर्मी चीफ ने पहले CDS की बताईं खास बातें

Advertisement