जिम कॉर्बेट पार्क में टाइगर ने पर्यटकों पर किया हमला, रोंगटे खड़े कर देगा ये VIDEO

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के विशेष सचिव ने एक 12 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से बाघ घात लगाकर पर्यटकों की गाड़ी पर हमला करता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

उत्तराखंड का जिम कॉर्बेट पार्क (Jim Corbett Park) जंगल सफारी के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है. हजारों की संख्या में हर साल पर्यटक यहां पहुंचते हैं. हालांकि बढ़ते पर्यटन के बीच जंगली जानवर भी कई बार असहज हो जाते हैं.  जिम कॉर्बेट पार्क का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक टाइगर जंगल में घूमने आए पर्यटकों पर हमला कर देता है. हालांकि लोगों द्वारा चीखने पर वो वापस भाग जाता है. 

आईएफएस अधिकारी पराग मधुकर धकाते ने शेयर किया वीडियो
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के विशेष सचिव  डॉ. पीएम धकाते ने एक 12 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से बाघ घात लगाकर पर्यटकों की गाड़ी पर हमला करता है. वो तेजी से गाड़ी की तरफ बढ़ रहा होता है. इस बीच लोग आवाज लगाते हैं जिससे डर कर वो वापस भाग जाता है. 

IFS अधिकारी ने एक्स पर लिखा है कि वन्यजीव पर्यटन लोगों के लिए के मूल्यवान स्त्रोत है. लेकिन इसके लिए उचित नियमों के पालन की जरूरत है. जंगली जानवरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें. जानवरों के क्षेत्र का सम्मान करना वन्यजीव पर्यटन के लिए बेहद जरूरी है. 

ये भी पढ़ें-:

सड़क पार कर रहा था बाघ, तभी तेज रफ्तार कार ने मार दी जोरदार टक्कर, खुद को घसीटते दिखा बेजुबान

Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!
Topics mentioned in this article