'बलात्कारियों को हो सार्वजनिक रुप से फांसी', मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री उषा ठाकुर ने की मांग

खंडवा जिले में इस सप्ताह की शुरुआत में चार साल की बच्ची से कथित बलात्कार की घटना के बारे में पूछे गए एक सवाल पर ठाकुर ने यह बयान दिया.

Advertisement
Read Time: 11 mins

मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर ने बृहस्पतिवार को बलात्कारियों को सार्वजनिक रुप से फांसी देने की मांग करते हुए कहा कि इस तरह की सजा दूसरों के लिए बचाव का काम करेगी और कोई भी इस तरह के अपराधों में फिर से शामिल होने की हिम्मत नहीं करेगा. खंडवा जिले में इस सप्ताह की शुरुआत में चार साल की बच्ची से कथित बलात्कार की घटना के बारे में पूछे गए एक सवाल पर ठाकुर ने यह बयान दिया. प्रदेश की पर्यटन और संस्कृति मंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ देश में पहली बार शिवराज सरकार ने ही दरिंदो को फांसी की सजा का प्रावधान किया. वारदातें नहीं थम रही है, मुख्यमंत्री से कह चुकी हूं कि एक-दो दरिंदो को खुलेआम चौराहे पर लटका दो, जिन 72 दरिंदो को फांसी का दंड दिया, वो दरिंदे आज भी जेलों में जिंदा है.''उन्होंने कहा कि अगर इस तरह के अपराध बार-बार होते रहते हैं तो यह समाज, लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया और सभी के लिए चिंता का विषय है.

ठाकुर ने कहा, ‘‘ यहां हाल ही में हुई बलात्कार की घटनाओं के सिलसिले में पकड़े गए दो अपराधियों को अगर खंडवा शहर के एक चौक पर सरेआम फांसी दी जाती है तो ऐसे सभी व्यक्ति ( अपराधी तत्व) किसी भी बेटी को छूने से पहले हजार बार सोचेंगे.''हाल ही में हुई घटना में खंडवा में गन्ने के खेत में छोड़े जाने से पहले चार साल की बच्ची का यौन शोषण किया गया था.

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को खेत में बेहोशी की हालत में मिली बालिका का इंदौर के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है.उक्त मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जबकि दूसरे को जिले में एक अलग बलात्कार के मामले में पकड़ा गया.मंत्री ने लोगों से उनके विचार का समर्थन करने की भी अपील की और कहा कि वे भविष्य में इस तरह के अपराधों में शामिल होने से दूसरों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री से सार्वजनिक स्थानों पर बलात्कारियों को फांसी देने का अनुरोध करें.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

TRS विधायक खरीद फरोख्त मामला: केसीआर ने जारी किए वीडियो

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: फिर दहला Lebanon, बीती रात Beirut पर 30 जगहों पर बमबारी
Topics mentioned in this article